Archived

यूपी ATS ने मुजफ्फरनगर से संद‍िग्ध बांग्लादेशी आतंकी किया गिरफ्त्तार

Special Coverage News
6 Aug 2017 6:44 AM GMT
यूपी ATS ने मुजफ्फरनगर से संद‍िग्ध बांग्लादेशी आतंकी किया गिरफ्त्तार
x
Photo : ANI
एटीएस के मुताबिक, यह व्यक्ति बांग्लादेश का है और वहां के आतंकी संगठन ‘अन्सारुल्ला बांग्ला टीम’ से जुड़ा है..?
मुजफ्फरनगर : यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में आज एटीएस ने एक कथित बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया गया है। तड़के 4 बजे एटीएस के अधिकारी कमांडों टीम के साथ मस्जिद पहुंचे। पिछले डेढ़ माह से मस्जिद में नमाज पढ़ा रहा था।
यह व्यक्ति बांग्लादेश का है और वहां के आतंकी संगठन 'अन्सारुल्ला बांग्ला टीम' से जुड़ा है। यह संगठन 'अलकायदा' से प्रेरित है। आतंकी के पास फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड के अलावा कई दस्तावेज मिले हैं। एटीएस के सूत्रों की मानें तो अब्दुल्लाह ने भारत में आधार कार्ड और पासपोर्ट भी बनवा रखा था। वहीं आतंकियों को शरण देने और उनका पहचान पत्र बनाने का काम कर रहा था।
एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने यहां बताया कि दस्ते ने अब्दुल्ला अल मामून नामक व्यक्ति को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मुजफ्फरनगर जिले के कुटेसरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। शुरुआती पूछताछ में पता लगा है कि वह बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'अन्सारुल्ला बांग्ला टीम' से जुड़ा है।
अरुण ने बताया कि बांग्लादेश के मोमिन शाही जिले के हुसनपुर गांव का रहने वाला अब्दुल्ला पिछले करीब एक माह से मुजफ्फरनगर के कुटेसरा में रह रहा था। इससे पहले वह सहारनपुर जिले के देवबंद थाना क्षेत्र में स्थित अम्बेहटा शेख इलाके में रह रहा था। वहीं पर उसने फर्जी दस्तावेज के आधार पर अपना पासपोर्ट बनवाया था. उसके कब्जे से फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट, चार मोहरें तथा 13 पहचान पत्र बरामद किए गए हैं।
Next Story