Archived

हत्यारों की गिरफ्तारी शीघ्र ना हुई तो मऊ होगा बंद - अब्बास अंसारी

हत्यारों की गिरफ्तारी शीघ्र ना हुई तो मऊ होगा बंद - अब्बास अंसारी
x
मऊ: उत्तरप्रदेश में CM योगी आदित्यनाथ के शासन काल में अपराधियों के हौसले पस्त होते नहीं दीख रहा हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मऊ का है जहा फिर से साम्प्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश हुई है। घटना देर रात 10 बजे ब्रहस्पतिवार को मस्जिद में नमाज पढ़कर निकल रहे एक शख्स को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद हत्यारों ने मस्जिद में सूअर का मांस भी फेंक दिया।


Image Title


इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है। हालांकि मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कैम्प कर रहे हैं। मामला मऊ जिले के नसीरपुर गांव का है। मस्जिद के बाहर और गांव में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। पुलिस हत्यारे की तलाश कर रही है। मऊ में पहले भी साम्प्रदायिक हिंसा हो चुकी है, इसलिए प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है।


Image Title




मऊ विधायक मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने देश से बाहर होने पर भी मृतक के बारें में परिजनों से हाल चाल लिए। साथ ही कहा कि अगर शहर के हालात बिगड़े और दोषियों पर कार्यवाही नहीं हुई तो मऊ बंद का ऐलान होगा। रमजान के पवित्र महीने में इस तरह की घटना सरकार की विफलता दर्शाता है। अगर प्रदेश में अपराध इसी तरह बेलगाम होता रहा है तो पुरे प्रदेश में काया हाल होगा ये तो उपर वाला ही जानेगा। अब्बास ने कहा कि हत्यारों की शीघ्र गिरफतारी होनी चाहिए। अब्बास ने अपने प्रतिनिधि समेत बसपा नेताओं को मौके पर भेजकर पोस्टमार्टम कराया , शव को सुपर्दे खाक किया गया।


सूत्रों के मुताबिक बाइक पर दो लोग सवार थे। उनमें से एक ने 70 साल के नसीर को मस्जिद से बाहर आते ही गोली मार दी। हालांकि किसी ने उन दोनों हत्यारों की पहचान नहीं की। मस्जिद ग्रामीण इलाके में है, इसलिए वहां कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा हुआ है, जिससे कि पुलिस को कोई सुराग हाथ लग सके। लेकिन घटना के इतने समय बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं होने से गांववाले नाराज हैं।


Image Title



Next Story