Archived

अवैध शराब फैक्ट्री का भण्डाफोड़, 21 पेटी अवैध शराब, 500 लीटर केमिकल बारामद

अवैध शराब फैक्ट्री का भण्डाफोड़, 21 पेटी अवैध शराब, 500 लीटर केमिकल बारामद
x
Illegal liquor factory explosion, 21 stolen illegal liquor, 500 liter chemical baramad
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी: पुलिस ने ब्रांडेड और देशी शराब के नाम पर मिलावटी और जहरीली शराब बनाने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये तीनों आरोपी केमिकल का उपयोग कर देशी और अंग्रेजी ब्रांडो के नकली व जहरीली शराब बनाते थे।

शिवपुर पुलिस को मंगलवार की शाम उस समय भारी सफलता हाथ लगी जब चेकिंग के दौरान पिसौरा पुल के पास ऑटो में लादकर ले जाए जा रहे 10 पेटी अवैध जहरीली देसी शराब सहित एक व्यक्ति नितेश जयसवाल पकड़ा गया।

पत्रकार वार्ता करते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि नितेश की निशानदेही पर चुरामनपुर स्थित इसी के मकान पर छापेमारी कर अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। मौके पर अजय जायसवाल निवासी वीडीए कॉलोनी थाना शिवपुर व दीपक जायसवाल निवासी शहवाबाद थाना रोहनिया को गिरफ्तार किया गया है। मकान की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में जहरीली शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले 500 लीटर केमिकल,21 पेटी अवैध शराब,हजारों देसी शराब की बोतलें, हजारों रैपर, गैस सिलेंडर, चूल्हा, शराब की डिग्री नापने वाली मशीन व नक़ली होलमार्क बरामद हुआ है।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि नकली जहरीली शराब बनाने वाले केमिकल को बोलचाल की भाषा में झन्नी वाटर( ईथाइल) कहते हैं तथा 1.5 लीटर झन्नी में देशी शराब बनाने हेतु 2 लीटर पानी तथा अंग्रेजी शराब बनाने हेतु 2.5 लीटर पानी का इस्तेमाल किया जाता है 1 लीटर झन्नी में 2.5 लिटर देशी शराब तथा 3 लीटर अंग्रेजी शराब तैयार किया जाता है फ्लेवर का इस्तेमाल करने के लिए लेमन या ऑरेंज फ्लेवर का शराब बनाया जाता था।

Next Story