Archived

बाढ़ से निपटने के लिए NDRF तैयार

Special Coverage News
24 July 2017 7:30 AM GMT
बाढ़ से निपटने के लिए NDRF तैयार
x
संसाधनों का किया गया परीक्षण, NDRF ready to deal with floods
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी।कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण के मार्ग निर्देशन में रविवार को अस्सी से खिड़किया घाट तक सम्मावित बाढ़ की स्थिति में उत्पन्न समस्याओं से निपटने हेतु NDRF के सामान्य एवं हाई स्पीड नावों का परीक्षण गंगा नदी में किया गया। उन्होने बताया कि NDRF द्वारा सम्भावित बाढ़ से बचाव हेतु पहले से ही व्यापक प्रबंध किये जा चुके हैं तथा प्रशासन के साथ ज्यादा सतर्कता के साथ बाढ़ प्रबंधन का कार्य कर रही है। इसके अतिरिक्त सभी संस्थानों व जिला प्रशासन से तैयारियों का जायजा लेकर बाढ़ प्रबंधन को और सुदृढ़ करने का काम किया जा रहा है।

Image Title


कमिश्नर ने बताया कि इसके अन्तर्गत रविवार को 11 NDRF की टीम ने चंदौली एवं वाराणसी के जिला प्रशासन के साथ मिलकर गंगा नदी के बढ़ते जल स्तर से तटो के हो रहे कटाव का भी निरीक्षण किया और साथ ही साथ इन जिलों मे बाढ़ से प्रभावित होने वाले संभावित इलाको का दौरा किया।

इस बार बाढ़ प्रबंधन को और अधिक सुढ़ृड़ बनाने के लिए एनडीआरएफ ने जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए सभी टीमों को पूर्व स्थापित किया जा चुका है। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने मंडल के जिलों के जिलाधिकारियों को सम्भावित बाढ़ की स्थिति से निपटने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण रखने का निर्देश दिया है।
Next Story