Archived

पुलिस या पब्लिक नियम तोड़े तो खींचे फोटो,कटेगा चलान

Special Coverage News
24 July 2017 3:32 AM GMT
पुलिस या पब्लिक नियम तोड़े तो खींचे फोटो,कटेगा चलान
x
Police or Public Rule breaks the picture hindi news specail coverage
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी।अब यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर निगरानी का काम सिर्फ वाराणसी ट्रैफिक पुलिस की नहीं बल्कि आप भी कर सकते हैं। वाराणसी ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा नियमों को तोड़ने वाले चाहे पुलिस हो या पब्लिक सब पर शिकंजा कसने के लिए आमजन से अपील की है।
एक बार फिर ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है।अब आप भी यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों की फोटो खींच कर ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक ,ट्विटर,व्हाट्सएप पर भेज चलान करवा सकते है।भेजने वाले शख्स की पहचान गोपनीय रखा जाएगा।
एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि पूरे देश के वाहन स्वामियों का डाटा बेस विभाग के पास मौजूद है। नियमों का पालन करने वाले लोगों से अपील है कि यदि कोई वाहन स्वामी यातायात के नियमों का उल्लंघन करते दिखे तो उसकी तस्वीर वाहन के साथ खींच लीजिए और ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक,ट्विटर,व्हाट्सएप पर भेज दीजिए। तस्वीर ऐसी हो जिसमें वाहन का नंबर स्पष्ट हो और नियम का तोड़ता दिखे। यातायात विभाग की ई-चालान सेल परीक्षण करने के बाद नियम तोड़ने वाले के घर ई-चालान भेजेगी। चालान प्राप्त होने के एक माह के भीतर यदि एसपी ट्रैफिक कार्यालय में आकर जुर्माना अदा नहीं करता तो कोर्ट भेजकर समन जारी कराएंगे।
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि पिपलानी कटरा के पास किशोर का स्कूटी चलाते व मोबाइल से बात करते हुए किसी ने फोटो भेजी थी । उचित पाये जाने पर ई चालान उसके घर के पते पर भेजा दिया गया ।

Image Title

इन नंबरों पर भेंजे तस्वीर-
सीओ ट्रैफिक -9454401647
एसपी ट्रैफिक -9454401874
फेसबुक - varanasi traffic police
ट्विटर - @sptvaranasi



Next Story