Home > राज्य > उत्तराखण्ड > सिपाही कुम्पाल तोमर ने किया साहस का काम, कूद पड़े गंग नहर में और बचा ली बच्चे की जान!

सिपाही कुम्पाल तोमर ने किया साहस का काम, कूद पड़े गंग नहर में और बचा ली बच्चे की जान!

 शिव कुमार मिश्र |  2017-07-04 02:19:35.0  |  हरिद्वार

सिपाही कुम्पाल तोमर ने किया साहस का काम, कूद पड़े गंग नहर में और बचा ली बच्चे की जान!

हाल ही में कांस्टेबल कुम्पाल तोमर, एसएसपी कार्यालय रोशनाबाद से अपनी ड्यूटी के उपरांत कोतवाली गंगनगर (हरिद्वार) आ रहा थे कि नया पुल रुड़की में लोगों की "बचाओ बचाओ" की आवाज सुन कर दौड़े आए और एक बच्चे को डूबता देख तोमर नामक पुलिसकर्मी ने साहस का परिचय देते हुए तुरंत वर्दी उतारकर गंगनहर में छलांग लगा दी और बच्चे को डूबने से सकुशल बचा लिया।

कुम्पाल द्वारा पता करने पर बच्चे ने अपना नाम समद पुत्र इरफान (14वर्ष) निवासी अम्बर तालाब बताया।
घटनास्थल पर उपस्थित सभी लोगो ने पुलिसकर्मी के इस साहसिक कार्य की तारीफ की।
मैं रुढ़की में रहा हूँ और कई बार अपर गंग नहर में तैराकी की है कयाक चलाई है, ठीक ठाक तैराक होने के बावजूद कभी इतनी हिम्मत नहीं पड़ी कि गंग नहर पार कर पता , २०० फूट से ज़्यादा चौड़ी विशाल गंग नहर में बहुत ज़्यादा पानी है और उसकी तीव्रता भाई साहब हवा शंट हो जाती है उसका विकराल रूप देखकर।
कुमपाल ने आव न देखा ताव सिर्फ़ इंसानियत के नाते अपनी जान जोखिम में डाल दी , बड़े से बड़ा तैराक क्यूँ न हो, गंग नहर बहुत विकराल है बहुत ख़तरनाक है।
आईपीएस नवनीत सिकेरा ने लिखा है कि बालक को बचाकर तुमने अदम्य साहस का परिचय दिया है, मैं निश्चित ही उच्च अधिकारियों से वार्ता करके आपको पुलिस का वीरता सम्मान दिलवाऊँगा,और अपने साथियों से अनुरोध करूँगा कि आपके अदम्य साहस और नेकी की गाथा घर घर पहुँचे।

Tags:    
Share it
Top