Home > राज्य > उत्तराखण्ड > सर्वे : उत्तराखंड में खिल सकता है 'कमल' - कांग्रेस को लग सकता है झटका!

सर्वे : उत्तराखंड में खिल सकता है 'कमल' - कांग्रेस को लग सकता है झटका!

 A |  2017-01-04 13:42:41.0  |  उत्तराखंड

सर्वे : उत्तराखंड में खिल सकता है

उत्तराखंड : चुनाव आयोग ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। उत्तरखंड में 15 फरवरी को विधानसभा चुनाव होगा। उत्तरखंड की सभी 117 सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे। इलेक्शन कमीशन ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

इस बीच एक न्यूज चैनल के सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को उत्तराखंड में झटका लग सकता है। एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस के सर्वे के मुताबिक 70 सीटों वाले उत्तराखंड में बीजेपी सत्ता में आ सकती है। सर्वे के मुताबिक सूबे में बीजेपी को 35 से 43 सीटें मिल सकती हैं। यह सर्वे 5 से 12 दिसंबर के बीच किया गया है। उत्तराखंड में 15 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि नतीजे 11 मार्च को आएंगे।


उत्तराखंड में अभी कांग्रेस की सरकार है। सर्वे के मुताबिक कांग्रेस का प्रदर्शन फीका रह सकता है। बीजेपी को जहां 40 फीसदी वोटर्स का समर्थन हासिल हो सकता है, वहीं कांग्रेस के खाते में 33 प्रतिशत वोट आने का अनुमान है। जहां तक इलाकों में बर्चस्व की बात है, सर्वे के मुताबिक गढ़वाल और मैदानी इलाकों में बीजेपी का दबदबा है, वहीं कुमाऊं में कांग्रेस के दबदबे का अनुमान है।

Tags:    
Share it
Top