Home > राज्य > उत्तराखण्ड > मोदी सरकार के खिलाफ सीएम हरीश रावत आज जंतर-मंतर पर देंगे धरना

मोदी सरकार के खिलाफ सीएम हरीश रावत आज जंतर-मंतर पर देंगे धरना

 Arun Mishra |  2017-01-05 04:02:46.0  |  नई दिल्ली

मोदी सरकार के खिलाफ सीएम हरीश रावत आज जंतर-मंतर पर देंगे धरना

नई दिल्ली : उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत आज जंतर मंतर पर धरना देंगे। सीएम रावत यह धरना उत्तरकाशी के भागीरथी मास्टर जोनल प्लान को खारिज किए जाने पर दे रहे हैं। हरीश रावत बुधवार को देहरादून से दिल्ली पहुंचे। सीएम रावत ने कहा कि केन्द्र सरकार उत्तराखंड के विकास को बार बार अवरूद्ध कर रही है। 

सीएम रावत ने इसे केंद्र का उत्तराखंड विरोधी स्टैंड करार देते हुए कहा कि इससे न केवल नदी के आस-पास के क्षेत्र प्रभावित होंगे, बल्कि प्रदेश के विकास पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की उदासीनता के चलते उत्तराखंड में संसाधन जुटाने में मुश्किलें हुई हैं।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पहले उत्तराखंड को दिया जाने वाला गेहूं बंद कर दिया, एचएमटी को बंद किया जा चुका है। अब आईडीपीएल को बंद करने के बाद भागीरथी मास्टर प्लान पर जो रुख अपनाया है उससे स्पष्ट है कि केंद्र उत्तराखंड विरोधी है।

बीजेपी ने किया पलटबार?
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने रावत के धरने की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि रावत को उपवास या धरना देने के बजाय राजनीतिक जीवन से संन्यास ले लेना चाहिए। रावत एक ओर राज्य के विकास की बात करते हैं वहीं उनकी सरकार अपराधियों पर मेहरबान है और उन्हें जेल से पेरोल पर रिहा कर रही है ताकि राज्य में अपराधियों का विधानसभा चुनाव में खौफ पैदा किया जा सके। भट्ट ने कहा कि रावत की झूठ की हांडी अब आग में जलकर राख हो चुकी है। उनकी पोल जनता के सामने खुल चुकी है। उनके राज में उत्तराखंड आर्थिक तौर पर खोखला हो गया है। प्रदेश में माफिया राज चल रहा है। इसीलिए रावत मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए नाटकबाजी कर रहे हैं।

Tags:    
Share it
Top