Archived

चीनी कंपनी ने तिरंगे का किया अपमान, जूतों के बॉक्स पर बनाया तिरंगा - मचा बवाल

Arun Mishra
26 Aug 2017 6:56 AM GMT
चीनी कंपनी ने तिरंगे का किया अपमान, जूतों के बॉक्स पर बनाया तिरंगा - मचा बवाल
x
चीनी कंपनी ने भारतीय ध्वज का अपमान किया है, कंपनी ने अपने जूतों की पैकिंग के लिए बनाए गए डिब्बों पर तिरंगा बनाया हुआ है

अल्मोड़ा : चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इस बार चीनी कंपनी ने भारतीय ध्वज का अपमान किया है। चीनी कंपनी की इस करतूत का उदाहरण उत्तराखंड के अल्मोड़ा में देखने को मिला। दरअसल कंपनी ने अपने जूतों की पैकिंग के लिए बनाए गए डिब्बों पर तिरंगा बनाया हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, अल्मोड़ा के एक स्थानीय दुकानदार बिशन बोरा ने डिस्ट्रीब्यूटर से चीनी कंपनी के जूते मंगवाए थे। तय वक्त में जूते भी मिल गए। दुकानदार ने जब जूतों का डिब्बा देखा तो वह दंग रह गए।

जूते बनाने वाली कंपनी ने डिब्बों पर तिरंगा बनाया हुआ था। मामले के तूल पकड़ते ही पुलिस के पास इसकी शिकायत पहुंची। पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि यह जूते उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर शहर स्थित एक डिस्ट्रीब्यूटर ने भेजे हैं। जिले के एसएसपी ने फौरन डिस्ट्रीब्यूटर को तलब किया।

डिस्ट्रीब्यूटर ने बताया कि यह जूतों की खेप उसने दिल्ली के बड़े डिस्ट्रीब्यूटर से मंगवाई थी। फिलहाल उत्तराखंड पुलिस जल्द दिल्ली वाले डिस्ट्रीब्यूटर से पूछताछ करने की बात कह रही है। पुलिस ने शिकायतकर्ता दुकानदार बिशन बोरा की तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर लिया है।

वहीं इस मुद्दे पर सियासत भी होने लगी है। बीजेपी जिला अध्यक्ष ने पुलिस के पास इसकी शिकायत की है। उन्होंने मांग की है कि पुलिस जूतों की खेप जब्त कर इस पूरे मामले की तफ्तीश करे, ताकि चीनी कंपनी द्वारा किए अपमान की हकीकत सामने आ सके।

Next Story