Home > राज्य > उत्तराखण्ड > हरिद्वार > आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिवस जड़ी-बूटी दिवस के साथ साथ ग्रीन-क्लीन दिवस के रूप में मना

आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिवस जड़ी-बूटी दिवस के साथ साथ ग्रीन-क्लीन दिवस के रूप में मना

 Special Coverage News |  2016-08-04 13:44:04.0  |  हरिद्वार

आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिवस जड़ी-बूटी दिवस के साथ साथ ग्रीन-क्लीन दिवस के रूप में मना

ऋषिकेश

परमार्थ निकेतन आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी महाराज ने विदेश से भेजे अपने संदेश में कहा कि आचार्य बालकृष्ण जी जड़ी-बूटी एवं आयुर्वेद के क्षेत्र मंे जिस प्रकार कार्य कर रहे है यह विश्व के लिये अमुल्य योगदान है। आज उनके 44 वे जन्मदिवस पर मेरी शुभकामनाओं उनके साथ है। विश्व के लोग इसी तरह उनकी सेवाओं से लाभान्वित होता रहे। 
गंगा एक्शन परिवार, परमार्थ निकेतन के प्रतिनिधि ने आचार्य जी को उनके जन्मदिवस पर भारतीय संस्कृति एवं हिन्दू धर्म का प्रतीक, पवित्र एवं पूजनीय औषधीय गुणों से परिपूर्ण तुलसी का पौधा भेट किया। परमार्थ निकेतन आश्रम की ओर से आचार्य जी को आमंत्रित किया कि वे पूज्य स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी के विदेश प्रवास के उपरांत परमार्थ निकेतन पधारे और पूज्य स्वामी जी के साथ 44 वाटर फिल्टर, 44 बायोडायजेस्टर शौचालय गंावों के जरूरतमंद परिवारों मंे तथा गंगा के किनारे पर 44-44 औषधीय एवं छायादार पौधों का रोपण कर परमार्थ निकेतन आश्रम की ओर से जन्मदिवस को ग्रीन-क्लीन जन्मदिवस के रूप में भी मनायें। 



 

आगे पढ़े

Tags:    
Share it
Top