Archived

बद्रीनाथ: श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, पंखे से कटकर इंजीनियर की मौत

Kamlesh Kapar
10 Jun 2017 5:46 AM GMT
बद्रीनाथ: श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, पंखे से कटकर इंजीनियर की मौत
x
helicopter crash in Badrinath one pilgrims killed
बद्रीनाथ: चारधाम यात्रा के दौरान बद्रीनाथ में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। उड़ान भरते समय हुई इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर के पंखे से कटकर एक इंजीनियर की मौत हो गई। गनीमत यह रही कि उसमें सवार यात्री और पायलट समेत सात लोग सुरक्षित बच गए। इन्हें मामूली चोटें आई हैं।

हेलिकॉप्टर ने शनिवार सुबह करीब सवा सात बजे बद्रीनाथ से उड़ान भरी थी और टेक ऑफ के तुरंत बाद ही यह जमीन पर आ गिरा। हादसे के तुरंत बाद आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। हादसा स्थल के पास ही बिजली के तार भी थे अगर यह चॉपर उससे टकरा जाता तो ज्यादा नुकसान की आशंका थी।

राज्य के मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने गढ़वाल के कमिश्नर विनोद शर्मा को दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। हेलिकॉप्टर मुंबई स्थित क्रिस्टल एविएशन कंपनी का बताया जा रहा है। यात्री बद्रीनाथ में दर्शन के बाद हरिद्वार लौट रहे थे। जैसे ही हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी, संतुलन बिगड़ गया और हेलीपैड के पास ही बदरीश एकता बन में यह गिर गया। हादसे के दौरान कंपनी के इंजीनियर विक्रम लांबा ने छलांग लगाकर जान बचाने की कोशिश की, लेकिन ब्लेड की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।
Next Story