Archived

हादसा: नदी में गिरी उत्तरकाशी से गंगोत्री जा रही बस, 22 तीर्थयात्रियों की मौत

हादसा: नदी में गिरी उत्तरकाशी से गंगोत्री जा रही बस, 22 तीर्थयात्रियों की मौत
x
uttarkashi bus accident: 22 bodies recovered so far, 8 injured admitted to hospital
मध्य प्रदेश से आए तीर्थ यात्रियों को उत्तरकाशी से गंगोत्री ले जा रही एक बस नदी में गिर गई. इस बस में 29 लोग सवार थे, जिनमें से 22 लोगों की मौत हो गई. इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि घोयलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर शोक जाहिर करते हुए मृतकों के परिवार को एक लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. बस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही ITBP कर्मियों ने धरासू में राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया. उत्तराखंड बस हादसे पर इंदौर प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर- 9425928259, 09825058988, 09993535505 जारी किया है.


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बस दुर्घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं. परिवहन आयुक्त और पुलिस को वाहनों की सख्त जांच और मुख्य सचिव को राहत-बचाव के कार्य के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही चार धाम यात्रा मार्गों के संवेदनशील स्थानों पर आवश्यक सावधानियां बरतने को कहा गया है.



Next Story