Archived

नारदा स्टिंग मामला: 13 TMC नेताओं के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज

Kamlesh Kapar
28 April 2017 12:20 PM GMT
नारदा स्टिंग मामला: 13 TMC नेताओं के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज
x
Narada sting case
कोलकत्ता : ईडी ने TMC के सांसदों और मंत्रियों समेत कई नेताओं से जुड़े नारदा स्टिंग में धन शोधन का मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में जांच करेगी और आरोपियों को पूछताछ के लिए जल्द ही समन भेजेगी। CBI की आपराधिक प्राथमिकी में टीएमसी के 13 नेताओं के नाम दर्ज हैं। सीबीआई ने राज्यसभा सदस्य मुकुल रॉय, लोकसभा सांसद सुल्तान अहमद, सौगत रॉय, काकोली घोष दस्तीदार और अपरूपा पोद्दार समेत अन्यों के खिलाफ कथित आपराधिक षडयंत्र और भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है।

बता दे कि पश्चिम बंगाल में 2016 विधानसभा चुनाव से पहले समाचार चैनलों पर प्रसारित की गई नारदा स्टिंग टेप में वरिष्ठ टीएमसी नेताओं जैसे दिखने वाले लोग कथित तौर पर रुपये लेते हुए दिख रहे थे। इस वीडियो में तृणमूल कांग्रेस के दर्जन भर सांसदों, मंत्रियों व नेताओं को रिश्वत के तौर पर लाखों की रकम लेते दिखाया गया था।

वही ममता सरकार ने इसे फर्जी करार देते हुए स्टिंग करने वाले नारदा न्यूज के CEO मैथ्यू सैमुएल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। हालांकि हाईकोर्ट ने सैमुएल को राहत दे दी है। केंद्रीय फोरेंसिक लैबोरेटरी में जांच से वीडियो फुटेज की सच्चाई भी साबित हो गई थी, लेकिन तब सरकार व पार्टी लगातार इस वीडियो को फर्जी बताती रही है। टीएमसी ने राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई उसके नेताओं के निशाना बनाने के लिए मोदी सरकार की तरफ से काम कर रही है।
Next Story