Archived

आज रिटायर हो जाएंगे जस्टिस सीएस कर्णन, गिरफ्तारी के डर से हैं फरार

Kamlesh Kapar
12 Jun 2017 5:16 AM GMT
आज रिटायर हो जाएंगे जस्टिस सीएस कर्णन, गिरफ्तारी के डर से हैं फरार
x
Justice CS karanan will be retired today
कोलकाता: कोलकाता हाईकोर्ट के जस्टिस सीएस कर्णन आज रिटायर हो रहे हैं। जस्टिस कर्णन हाईकोर्ट के पहले ऐसे जज हैं जो रिटायर होने के दौरान फरार हैं। जस्टिस कर्णन 10 मई से लापता हैं। जस्टिस सीएस कर्णन को कोर्ट की अवमानना का दोषी ठहराया गया है। इसके लिए उन्हें 6 महीने की सजा भी सुनाई गई थी। जस्टिस सीएस कर्नन को पकड़ने के लिए सीआइडी की टीम चेन्नई जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कर्नन कोलकाता से लापता हो गए थे। बाद में पता चला कि वे चेन्नई में हैं। इसके बाद उन्हें पकड़ने के लिए कोलकाता पुलिस की एक पांच सदस्यीय टीम चेन्नई गई थी, लेकिन एक महीने तक वहां का खाक छानने के बावजूद कर्नन का कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद सीआइडी की टीम चेन्नई कूच कर रही है।

जस्टिस कर्णन की गिरफ्तरी का आदेश जारी होने के बाद, कर्णन ने भारत के मुख्य न्यायाधीश जे.एस. खेहर और छह अन्य सुप्रीम कोर्ट के जजों को एससी / एसटी अधिनियम के तहत पांच साल की सजा सुनाई थी। दरअसल, जस्टिस कर्णन ने मद्रास हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के कई जजों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। सुप्रीम कोर्ट के 7 जजों की बेंच ने इस सिलसिले में जस्टिस कर्णन की लिखी चिट्ठियों का स्वत: संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मुकदमा शुरू किया था। इस सिलसिले में जस्टिस कर्णन 31 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे।
Next Story