Archived

हनुमान भक्तों पर टुटा ममता का कहर, फिर ........

हनुमान भक्तों पर टुटा ममता का कहर, फिर ........
x

जहां भारत ही नहीं विदेशों में भी आज श्री हनुमान जयंती पर लोगों ने जी भर के अपने आराध्य हनुमान जी को अपने अनुसार पूजा और आराधना की वहीँ भारत के ही अंदर का बंगाल हिन्दुओं के लिए काला दिन बन कर रह गया .


भारत ही नहीं पूरी दुनिया का पहला प्रदेश या खंड बना है आज बंगाल जहाँ हनुमान जयंती के जलूस पर सरकारी आदेश पर बर्बरता के साथ पुलिस ने ऐसे लाठियां भांजी जैसे वो कहीं कोई बहुत बड़ा अपराध करने जा रहे हों . तृणमूल कांग्रेस शासित ममता बनर्जी द्वारा संचालित पश्चिम बंगाल का बर्बर लाठीचार्ज हुआ है हनुमान भक्तों पर . हनुमान जयंती का आयोजन हिन्दू जागरण मंच द्वारा किया गया था जिसमे जुड़ा हिन्दू शब्द ही शायद हनुमान भक्तों के लिए अपराध बन गया ..


लाठी से पीटने का भी अजीब बहाना लिया है पुलिस ने . पुलिस का कहना है कि इस आयोजन के लिए हिन्दू जागरण मंच ने परमीशन नहीं ली थी जबकि हिन्दू जागरण मंच का साफ़ कहना है कि उनके पास इस आयोजन की विधिवत परमीशन है . सिर्फ लाठी भांजने से ही जब ममता सरकार का मन नहीं भरा तो उसने हिन्दू जागरण मच के तमाम कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और गंभीर धाराओं में जेल भेजने की तैयारी चल रही है .


ज्ञात हो कि हनुमान जयंती से पहले बंगाल में तमाम स्थानों पर रामनवमी मनाने के लिए भी बंगाल सरकार ने अनुमति नहीं दी थी जिसके बाद हाईकोर्ट के आदेश पर वहां रामनवमी मनाई गयी थी . रामनवमी मनाने के बाद ममता बनर्जी ने साफ़ कहा था कि इस जुलूस में शामिल तमाम लोगों पर बंगाल सरकार की नजर है और जल्द ही उन्हें सलाखों के अंदर डाला जाएगा. निश्चित रूप से ये अजीब है कि हिन्दुओं को हनुमान जी की पूजा करने के लिए भी अब पुलिस और प्रशासन की अनुमति लेनी पड़ेगी . और शायद भारत के ही अंदर बंगाल पहला ऐसा राज्य बनेगा

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story