Archived

पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: 30 वोटों से हार का सदमा नहीं सह सकी, पूर्व TMC नेता ने की खुदकुशी

Vikas Kumar
18 Aug 2017 7:44 AM GMT
पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: 30 वोटों से हार का सदमा नहीं सह सकी, पूर्व TMC नेता ने की खुदकुशी
x

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में निकाय चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। इन चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की जहां बंपर जीत हुई है तो बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है। लेकिन इन सबके बीच एक महिला नेता को चुनाव हारने का सदमा इस कदर लगा कि उसने अपनी जान दे दी है। 30 वोटों से हार का सदमा नहीं सह सकी और उस महिला ने खुदकुशी कर ली।

पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव में 38 वर्षीय नेता सुप्रिया डे ने मात्र 30 वोटों से हार जाने की वजह से खुदखुशी कर ली। मीडिया खबरों के मुताबिक, चुनाव के नतीजे आने के कुछ घंटों के भीतर ही उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर 35 अलग-अलग तरह की टैबलेट्स खाकर अपनी जान दे दी।

गौरतलब है कि यह महिला नेता ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में थी। तृणमूल कांग्रेस से बागी होने से पहले वो 10 वर्षों तक कूपर्स कैंप के वार्ड नंबर-1 से पार्षद थीं। टीएमसी की तरफ से टिकट नहीं मिलने पर महिला नेता ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

हालांकि खबर ये भी आ रही थी कि वो पार्टी में लौटना चाहती है। उनके पति समीर का आरोप है कि सुप्रिया को पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने डराया धमकाया था, जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में चल रही थीं। समीर ने बताया कि वोटिंग के दिन तृणमूल के एजेंट से हुई बहस की बात उनके दिमाग पर हावी हो रही थी।

समीर के मुताबिक, पत्नी सुप्रिया को सुबह 8:40 बजे पता चला कि वह 30 वोटों से हार गईं हैं, जो ञ्जरूष्ट कैंडिडेट अशोक सरकार को मिले। सुप्रिया को 320 वोट मिले थे जबकि अशोक सरकार को 350 वोट मिले। हालांकि, उन्होंने किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं कराया है। उन्होंने कहा कि वो पार्टी नेतृत्व पर छोड़ते हैं कि संबंधित कार्यकर्ताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाए।

Next Story