Archived

बरकती की बत्ती हुई गुल, टीपू सुल्तान मस्जिद बोर्ड ने शाही इमाम पद से हटाया

Vikas Kumar
17 May 2017 12:43 PM GMT
बरकती की बत्ती हुई गुल, टीपू सुल्तान मस्जिद बोर्ड ने शाही इमाम पद से हटाया
x
कोलकाता : टीपू सुल्तान मस्जिद बोर्ड ने देश के खिलाफ 'आपत्तिजनक और भड़काऊ' बयान देने पर शाही इमाम मौलाना नूर-उर रहमान बरकती को बुधवार को पद से हटा दिया है। बरकती अपने बड़बोलेपन की वजह से पिछले कई महीनों से मीडिया की चर्चा में बने हुए हैं और उनके बयानों से सांप्रदायिक सौहार्द के भी बिगड़ने का खतरा रहता है।

टीपू सुल्तान मस्जिद बोर्ड ने कहा बरकती के बयानों से मुस्लिमों को ठेश पहुंची है। हालांकि बरकती ने बर्खास्तगी के लेटर को मानने से इंकार कर दिया है। बागी बरकती ने कहा है कि वह इमाम बने रहेंगे। वहीं टीएमसी के तीन नेताओं सांसद सुल्तान अहमद, नदीमुल हक और सिदिकुल्ला चौधरी पर हमला बोलते हुए बरकती ने कहा कि उन्हें पाक समर्थक बयान पर खेद है, लेकिन वह ममता से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें ममता बनर्जी का पूरा समर्थन है।

उल्लेखनीय है कि उन्होंने अपने वाहन से लालबत्ती हटाने का विरोध करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर भी वह लालबत्ती नहीं उतारेंगे। हालांकि, एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद उन्होंने लालबत्ती हटा ली थी।

बरकती ने कहा था, 'किसी में मेरी लाल बत्ती हटाने की हिम्मत नहीं है। ये हजारों साल से हमारे साथ है। ये RSS है जो अवैध है। मोदी अवैध है, मेरी कार की लाल बत्ती नहीं।' उनके बयान के बाद से ही वो मीडिया की चर्चा का विषय बने हुए है।

बता दें उनके खिलाफ आपत्तिजनक और भड़काऊ बयान देने के लिए पुलिस में तीन अलग-अलग शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन पर इसका कोई असर नहीं दिखता पड़ रहा है। उनके खिलाफ ये शिकायतें कोलकाता के तोपसिया और गरियाहाट, हावड़ा के गोलाबाड़ी पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई हैं।
Next Story