Archived

VVIP कल्चर को खत्म करने की मोदी सरकार के फ़ैसले को ठेंगा दिखा, ममता के मंत्री अब भी लाल बत्ती पर सवार

Kamlesh Kapar
29 May 2017 8:42 AM GMT
VVIP कल्चर को खत्म करने की मोदी सरकार के फ़ैसले को ठेंगा दिखा, ममता के मंत्री अब भी लाल बत्ती पर सवार
x
Modi government's decision to end VVIP culture will be resolved
कोलकाता : देशभर में VVIP कल्चर हटाने के लिए केंद्र की MODI सरकार ने भले ही लाल-नीली बत्ती की व्यवस्था खत्म कर दी है पर पश्चिम बंगाल में अभी भी यह जारी है। ममता बनर्जी के राज में पश्चिम बंगाल के मंत्री अरूप बिस्वास पहले की ही तरह लाल बत्ती का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस संबंध में जब अरूप बिस्वास से बात की गई तो उनका कहना है कि हमारी सरकार ने अभी इसे बैन नहीं किया है। बिस्वास ने कहा कि ऐसी स्थिति में हम दूसरों के आदेश मानने को बाध्य नहीं हैं। अरूप बिस्वास नॉर्थ बंगाल डिवेलपमेंट मिनिस्टर हैं।

बता दे, की केंद्र ने देशभर में एक मई से वाहनों पर लाल और नीली बत्तियों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। केवल आपातकालीन गाड़ियों जैसे ऐम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड को ही इस बैन से मुक्त रखा गया है। यह प्रतिबंध न केवल केंद्रीय मंत्रियों, मुख्य मंत्रियों, राज्यों के मंत्रियों, अफसरों, जजों पर लागू है बल्कि पीएम और राष्ट्रपति भी इसके दायरे में हैं।

इससे पहले टीपू सुल्तान मस्जिद के पूर्व शाही इमाम मौलाना नूर-उर रहमान बरकती भी ऐसा कर चुके हैं। अपनी कार से लाल बत्ती नहीं हटाने पर अड़े मौलाना के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था। इसके बाद उन्होंने गाड़ी से बत्ती हटा ली थी।
Next Story