Home > राज्य > जेल में बंद लड़की हुई गर्भवती, अब अबॉर्शन का दबाव

जेल में बंद लड़की हुई गर्भवती, अब अबॉर्शन का दबाव

 Special Coverage News |  2016-07-11 09:43:18.0  |  जौनपुर

जेल में बंद लड़की हुई गर्भवती, अब अबॉर्शन का दबाव

उत्तरप्रदेश: जौनपुर जिला कारागार में 8 माह से सजा काट रही एक युवती गर्भवती हो गई है। उसके गर्भवती होने को लेकर जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि जब वह जेल लाई गई थी तब मेडिकल रिपोर्ट में उसके गर्भवती होने की कोई बात नहीं थी।

अब उस पर गर्भपात करवाने का दबाव बनाया जा रहा है। उसके गर्भवती होने की जानकारी जिला जज, डीएम व एसपी को भी दी गई है। युवती जिला कारागार में साल 2015 के नवंबर में हत्या के मामले में लाई गई थी। इस जेल में कुल 80 महिलाएं विभिन्न अपराधों में बंदी हैं।

जेल में चिकित्सकीय टीम द्वारा हर हफ्ते मेडिकल चेकअप किया जाता है। पिछले कुछ दिनों से युवती मेडिकल चेकअप कराने से इंकार कर रही थी तो महिला डाक्टरों को शक हुआ। बाद में युवती का चेकअप किया गया तो वह गर्भवती थी। इस बात की सूचना सीनियर डाक्टरों को दी गई।

अब सवाल यह उठता है कि जेल में आखिर वह गर्भवती कैसे हो गई? जेल अधीक्षक शैलेंद्र मैत्रेय का कहना है कि शक के आधार पर युवती को मेडिकल जांच के लिए रेफर किया था। जांच में युवती के गर्भवती होने की पुष्टि हुई है। गर्भ कितने माह का है, इसकी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी जाएगी। इस घटना से जेल प्रशासन पर कार्रवाई हो सकती है।

Tags:    
Share it
Top