Home > राज्य > जाकिर नाइक की खुली पोल, आरोप में सहयोगी अरेस्ट

जाकिर नाइक की खुली पोल, आरोप में सहयोगी अरेस्ट

 Special Coverage News |  2016-07-22 07:01:00.0  |  मुंबई

जाकिर नाइक की खुली पोल, आरोप में सहयोगी अरेस्ट

मुंबई: जाकिर नाइक के एक साथी अरशीद कुरैशी को केरल पुलिस ने महाराष्ट्र एंटी-टेररिज्म स्क्वॉड के साथ मिलकर गिरफ़्तार किया है। दरअसल अरशीद कुरैशी जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन में पब्लिक रिलेशन अफसर था।

अरशीद पर केरल से गायब करीब 21 युवकों में से कुछ को ईसाई धर्म से मुसलमान बनाने और उन्हें आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए प्रेरित करने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने अरशीद को 4 दिन तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

केरल के एबिन जेकब ने कोच्चि पुलिस को बताया था कि उसकी बहन मेरिन उर्फ मरियम, अपने पति बेस्टिन विन्सेंट उर्फ याह्या के साथ लापता है। एबिन ने ये भी बताया, उसे जबरन इस्लाम में कन्वर्ट करने की कोशिश की गई और उसे ISIS में भर्ती होने को कहा गया। एबिन के मुताबिक, इस्लाम में कन्वर्ट करने के पीछे बेस्टिन और कुरैशी का ही हाथ था।

अरशीद कुरैशी के खिलाफ कोच्चि में आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) और धारा 153 ए (शत्रुता फैलाने) के साथ-साथ गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि बांग्लादेश के ढाका के कैफे में हुए आतंकी हमले में 2 आतंकियों ने जाकिर नाइक की स्पीच से प्रेरित होने की बात कही थी।


Tags:    
Share it
Top