Home > तकनीकी > सावधान ! 8 फरवरी से बंद हो जाएगा आपका जीमेल अकाउंट!

सावधान ! 8 फरवरी से बंद हो जाएगा आपका जीमेल अकाउंट!

 Arun Mishra |  2017-02-04 06:10:06.0  |  नई दिल्ली

सावधान ! 8 फरवरी से बंद हो जाएगा आपका जीमेल अकाउंट!

नई दिल्ली : यदि आप भी जीमेल यूज करते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है, क्योंकि 8 फरवरी 2017 से काम आपका जीमेल काम नहीं करेगा। दरअसल गूगल जल्द ही पुराने क्रोम ब्राउजर यानी वर्जन 53 को अपना सपोर्ट बंद करने वाला है। हालांकि आप इस परेशानी से बच भी सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउजर को अपडेट करना होगा। यानी क्रोम ब्राउजर को क्रोम 55 में अपग्रेड करना होगा। क्रोम 55 में कई जरूरी सिक्योरिटी अपडेट्स दिए गए हैं जो कि इंटरनेट ब्राउजिंग को सेफ सुरक्षित बनाते हैं।

क्रोम के पुराने वर्जन के साथ ही जीएम Windows XP और Windows Vista पर भी काम करना बंद कर सकता है। जीमेल 8 फरवरी के बाद आउटडेटिड ऑपरेटिंग सिस्टम में में काम करना बंद कर देगा। तो आपके लिए यही बेहतर होगा कि आप 8 फरवरी से पहले क्रोम और ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करा लें।
 
इसकी जानकारी खुद गूगल ने ही एक ब्लॉक के जरिए दी है। ब्लॉग में लिखा गया है कि यदि आप क्रोम को अपग्रेड नहीं करते हैं, तो जीमेल क्रोम 53 और उससे नीचे के वर्जन पर साल के अंत तक काम करना जारी रखेगा, लेकिन दिसंबर 2017 तक यदि आप ब्राउजर अपग्रेड नहीं करेंगे, तो यह आपको पुराने एचटीएमएल वर्जन पर ले जाना जाएगा।

Tags:    
Share it
Top