Home > तकनीकी > देखिये इस तरह की होगी आपकी Maruti Suzuki की न्यू जेनेरेशन Swift Dzire गाड़ी

देखिये इस तरह की होगी आपकी Maruti Suzuki की न्यू जेनेरेशन Swift Dzire गाड़ी

 शिव कुमार मिश्र |  2017-04-23 07:24:30.0  |  दिल्ली

देखिये इस तरह की होगी आपकी  Maruti Suzuki की न्यू जेनेरेशन Swift Dzire गाड़ी

2017 Maruti Suzuki Swift Dzire भारत में मई 2017 को लॉन्च होने जा रही है. इससे पहले ही भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी न्यू जेनेरेशन Swift Dzire का स्केच जारी किया है. इस स्केच से नई कार के डिजाइन की जानकारी का खुलासा हुआ है. खबर है कि कंपनी ने इस नए कार का प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है.


Suzuki ने नए Dzire में कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं, कार को शानदार बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है, जिससे इसका लुक काफी मार्डन और स्लिक डिजाइन वाला नजर आ रहा है. नई स्विफ्ट डिजायर न्यू जेनेरेशन 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक पर बेस्ड है. Swift Dzire भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक है जिसके चलते ग्राहकों को इससे भारी उम्मीदें भी रहती हैं. कंपनी ने हैचबैक से पहले सबकॉम्पैक्ट सिडान के सभी वर्जन लाने का फैसला लिया है.

थर्ड जेनेरेशन वाले Swift Dzire की बात करें तो इस कार के केबिन को अधिक एडवांस्ड तरीके से बनाया गया है. जो पहले भी लीक हुई फोटोज में नजर आ चुकी है. नई डिजायर के इंटीरीयर में काफी प्रीमियम लुक दिया गया है. साथ ही इस कार में स्‍मार्टप्‍ले टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और ट्विन-पॉड इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है.

इस सिडान कार के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2L K-सीरीज पेट्रोल और 1.3L DDiS डीजल इंजन दिया गया है. नए डिजायर में 5 स्पीड मैनुअल के साथ पेट्रोल वर्जन में 4 स्पीड और डीजल वर्जन में 5 स्‍पीड टॉर्क कन्वर्टर AMT गियरबॉक्स दिया गया है. इस कार में सिक्योरिटी के लिहाज से ABS और स्टैंडर्ड डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स मौजूद हैं.

Tags:    
Share it
Top