लाइफ स्टाइल

800 किलोमीटर का माइलेज देगी ये हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कैसे

Kamlesh Kapar
5 May 2017 12:20 PM GMT
800 किलोमीटर का माइलेज देगी ये हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कैसे
x
Electric bike run 800 kilometers on a single charge
नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक बाइक्स को लगातर बेहतर करने के लिए दुनिया भर में टेक्नोलॉजी विकसित हो रही हैं। ज्यादा बैट्री लाइफ और हाई स्पीड बाइक्स अब मार्किट की जरूरत बन गई हैं। इंडस्ट्री लगातर इस सेगमेंट को अधिक बेहतर बनाने का प्रयास कर रही हैं।

अमरीकन इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक निर्माता लाइटनिंग मोटरसाइकिल एक ऐसी बाइक विकसित कर रही है, जो न केवल हल्की होगी बल्कि फुल चार्ज पर करीब 800 किलोमीटर तक का माइलेज देगी। पिछले साल टेरा और टोर्क ने भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को पिछले साल पेश किया था जो हाईस्पीड और जायद बैट्री लाइफ के साथ लैस थी।

खबर के मुताबिक लाइटनिंग मोटरसाइकिल के हेड रिचर्ड हैटफील्ड ने कहा कि हमने बैट्री इनोवेशन सेंटर (इंडियाना,USA) के साथ हाथ मिलाया है। जिससे इस तरह के समान लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके। यह इनोवेशन सेंटर कई ऑटो मेकर्स और सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर रिलाएबल, सेफ और लाइटवेट बैट्री का निर्माण करती है।

एक ऐसी बैट्री का निर्माण किया जायेगा जो सिंगल चार्ज पर 800 किलोमीटर तक चल सकती है। जिस बैट्री का निर्माण किया जा रहा है उसकी पॉवर पेट्रोल से चलने वाली बाइक जितनी होगी। अगर भविष्य में इस तरह के प्रोडक्ट कम दाम में मिले तो ज्यादा से ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स अपनाएंगे।
Next Story