लाइफ स्टाइल

Royal Enfield ने पेश की 2 कस्टमाइज बाइक, तस्वीरें देख रह जाएंगे दंग

Kamlesh Kapar
19 Jun 2017 1:45 PM GMT
Royal Enfield ने पेश की 2 कस्टमाइज बाइक, तस्वीरें देख रह जाएंगे दंग
x
Royal Enfield ने फ्रांस में चल रहे 2017 वील्ज ऐंड वेव्स एग्जिबिशन में दो कस्टमाइज बाइक पेश की है। पहली बार देखने में किसी को यकीन नहीं हुआ कि ये रॉयल एनफील्ड की कस्टमाइज बाइक्स
नई दिल्ली: Royal Enfield ने फ्रांस में चल रहे 2017 वील्ज ऐंड वेव्स एग्जिबिशन में दो कस्टमाइज बाइक पेश की है। पहली बार देखने में किसी को यकीन नहीं हुआ कि ये रॉयल एनफील्ड की कस्टमाइज बाइक्स हैं। हर किसी को ये बाइक लाखों की कीमत वाली विदेशी बाइक ही लगीं। बता दे, कि UK बेस्ड कस्टम कंपनी सिनरोजा मोटरसाइकल्स ने इन बाइक्स को कस्टमाइज किया है। इन दोनों बाइक्स को इतने शानदार तरीके से कस्टमाइज किया गया है कि पूरी तरह बाइक का हुलिया ही बदल गया है।

कंपनी ने Royal Enfield Himalayan से बनी जेंटलमेन ब्रैट और रॉयल एनफील्ड कॉन्टीनेंटल से बनी Surf Racer को पेश किया है। कस्टमाइजर्स ने हिमालयन में 16 इंच के स्पोक वाले रिम फिट किए हैं। चौड़े टायर्स और ग्रे करल का पेंट इसे बेहतरीन लुक देते हैं। बाइक के सस्पेंशन और भी ज्यादा मजबूत लगाए गए हैं और अगला डिस्क रेडियल माउंटेड क्लिपर वाला है। बाइक पर यूज़ किया गया लैदर वर्क और मशीन्ड एल्युमीनियम इसे प्रिमियम लुक देते हैं।

Image Title



जैंटलमैन ब्रैट में टेल-माउंटेड एग्ज़ॉस्ट केनिस्टर दिया गया है। इस बाइक में लगा गोल हैडलाइट और इंडिकेटर्स इसे रेट्रो लुक देते हैं। बाइक की फ्रेम को छोटा कर दिया गया है जिससे इसका हुलिया ही बदल गया है। 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाइक में लगा 411 सीसी का इंजन 24.5 बीएचपी पावर और 32 एनएम टॉर्क जनरेट करता है।

वही सिनरोजा मोटरसाइकल्स ने सर्फ रेसर बाइक में 17 इंच के रिम फिट किए हैं और अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क लगाया है। इस बाइक के इंजन के पास रियर मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है। बाइक में 535cc का सिंगल सिलैंडर इंजन दिया गया है। साथ ही हाई कंप्रेशन के लिए मशीन्ड पिस्टन लगाई है।
Next Story