लाइफ स्टाइल

देखें, कैसा है दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन, जानें क्या है खास

Vikas Kumar
5 May 2017 11:44 AM GMT
देखें, कैसा है दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन, जानें क्या है खास
x
नई दिल्ली : दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। चीन की एक कंपनी 'यूनीहर्ट्ज' ने 2.4 इंच का एक बेहद ही छोटा और स्टाइलिश 4G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इस मोबाइल का नाम 'जेली' रखा है। माना जा रहा है की ये मोबाइल फ़ोन दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन है।

जानिए दुनिया का सबसे छोटे 4G स्मार्टफोन के फीचर्स

अगर इस छोटे से फ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो ये एंड्राइड 7.0 नूगा पर काम करेगा। ये ड्यूल सिम वाला फ़ोन है। कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। एक में जेली 1GB रैम, 8GB की इंटरनल स्टोरेज और दूसरी में जेली प्रो 2GB रैम, 16GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च की है।

बता दें दोनों ही डिवाइस में 1.1GHz क्वॉड-कोर प्रोसेसर लगा है। अगर हम कीमत की बात करें तो कंपनी ने जेली 59 डॉलर (लगभग 3,790 रुपए) और जेली प्रो 75 डॉलर (लगभग 4,815 रुपए) की कीमत रखी है।

वहीं आप इस फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ा सकते है। इसमें 2.45 इंच (240 x 432 पिक्सल) रिज़ोल्यूशन वाला TFT LCD डिस्प्ले लगाया गया है। इस फ़ोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया गया है।



कंपनी ने इस फ़ोन को 3 कलर में लॉन्च किया है, पर्ल वाइट, स्काई ब्लू और स्पेस ब्लैक। इसमें 950 mAh की बैटरी मौजूद है। साथ ही ये 4जी LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS कनेक्टविटी सपोर्ट करता है। बता दें कि इसकी मैन्युफैक्चरिंग शंघाई में की जाएगी। कंपनी इस फोन की शिपिंग अगस्त महीने में शुरू करेगी।
Next Story