Archived

VIDEO : मीट के विज्ञापन में दिखे भगवान गणेश और बुद्ध, भड़के लोग

Vikas Kumar
6 Sep 2017 10:15 AM GMT
VIDEO : मीट के विज्ञापन में दिखे भगवान गणेश और बुद्ध, भड़के लोग
x

नई दिल्ली : जब पूरे देश भर में गणपति विसर्जन का पर्व मनाया जा रहा था, उसी दौरान भगवान गणेश का एक ऐसा विज्ञापन जारी हुआ जिससे भगवान गणेश के भक्तों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है। सोशल मीडिया पर ये विज्ञापन काफी वायरल हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के इस विज्ञापन में भगवान गणेश को ढेर सारे भगवानों के साथ लैंब मीठ की टेबल पर बैठा दिखाया गया है। इस विज्ञापन को मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया (एमएलए) ने जारी किया है। इसमें भगवान बुद्ध, जीसस और थॉर भी दिख रहे हैं।

विज्ञापन में कहा गया है, 'टू लैंब-द मीट वी कैन ईट ऑल।' यानी वह मीट जिसे हम सभी खा सकते हैं। इंडियन सोसाइटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता नितिन वशिष्ठ ने विज्ञापन को असंवेदनशील करार दिया है। इस एड को सोमवार को जारी किया था।

इस विज्ञापन में मेमने के मांस के उपभोग को बढ़ावा देते हुए दिखाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस विज्ञापन को पहले ही ऑस्ट्रेलियाई मानक ब्यूरो के संज्ञान में लाया जा चुका है। इस विज्ञापन में गणेश के अलावा यीशु, बुद्ध, थॉर और जीउस को खाने की एक मेज की चारों ओर बैठकर मेमने का मांस खाते हुए देखा जा सकता है।

ये वीडियो वायरल होने के बाद काफी लोगों ने आपत्ति जताई है। सोशल मीडिया में इसका विरोध होना शुरू हो गया है तो उधर ऑस्ट्रेलिया में भारतीय लोगों में भी इस विज्ञापन को लेकर काफी गुस्सा है। ऑस्ट्रेलिया में हिन्दू समुदाय ने इस विवादित विज्ञापन को वापस लेने की मांग की है। इस तरह के ऐड कंटेंट पर नजर रखने वाली एजेंसी 'ऑस्ट्रेलियन स्टैंडर्ड्स ब्यूरो' इसकी जांच कर रहा है।


Next Story