Archived

इस शख्स ने किया कुछ ऐसा गजब कारनामा, गिनीज बुक में दर्ज हो गया रिकॉर्ड, देखें- VIDEO

Special Coverage News
6 July 2017 5:21 AM GMT
इस शख्स ने किया कुछ ऐसा गजब कारनामा, गिनीज बुक में दर्ज हो गया रिकॉर्ड, देखें- VIDEO
x
राशिद ने हाथ में अंडे को रखकर 30 सेकंड के भीतर सबसे ज्यादा 'ड्रिंक केन' तोड़ने का रिकॉर्ड बनाया है..
नई दिल्ली : आए दिन हमें गिनीज बुक में दर्ज होने वाले रिकॉर्ड के बारे में सुनने को मिलता रहता है. इस रिकॉर्ड में एक और नाम जुड़ गया है. हाल ही में पाकिस्तान एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट्स के संस्थापक और अध्यक्ष मोहम्मद राशिद के कारनामें को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है.

पाकिस्तान के कराची के रहने वाले राशिद ने हाथ में अंडे को रखकर 30 सेकंड के भीतर सबसे ज्यादा 'ड्रिंक केन' तोड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. इस दौरान उनके हाथ में रखा अंडा भी सही सलामत रहा. राशिद ने इस दौरान 29 केन तोड़ी. इसके बाद उन्हें एक ग्लास में अंडे को तोड़कर भी दिखाना था कि वह असली है या नकली, क्योंकि जितने दबाव से उन्होंने केन को तोड़ा अंडे का बचे रहना लगभग नामुमकिन था. हालांकि उन्होंने इसके बाद हाथ में रखे अंडे को तोड़कर दिखाया और यह उपलब्धि हासिल कर ली.

इसके अलावा राशिद के नाम कई और उपलब्धियां भी दर्ज हैं. राशिद ने इससे पहले एक मिनट में कोहनी से सबसे ज्यादा 'ड्रिंक केन' तोड़ने के साथ-साथ 1 मिनट में सिर से सहारे बोतल से सबसे ज्यादा कैप निकालने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. एक मिनट में सिर के सहारे सबसे ज्यादा कच्चा नारियल तोड़ने की भी उपलब्धि वह हासिल कर चुके हैं.

देखें, VIDEO

Next Story