Archived

जब समुद्री शेर ने किनारे बैठी लड़की को पानी के अंदर खींचा, Video में देखें फिर जो हुआ दंग रह जाएंगे?

Arun Mishra
22 May 2017 6:04 AM GMT
जब समुद्री शेर ने किनारे बैठी लड़की को पानी के अंदर खींचा, Video में देखें फिर जो हुआ दंग रह जाएंगे?
x
Photo : YouTube
वीडियो शरीर में सिहरन पैदा करने देने वाला है..?
सोशल मीडिया पर समुद्री शेर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो कनाडा के स्टीवस्टोन समुद्र किनारे का है. वीडियो शरीर में सिहरन पैदा करने देने वाला है. इस वीडियो में एक बच्ची किनारे पर बैठी थी, तभी एक समुद्री शेर (Sea lion) आया और उसे जबड़े में जकड़कर पानी में ले गया. वीडियो देखकर जब हम और आप इतने घबरा रहे हैं तो जरा सोचिए जब यह घटना घटी होगी तो वहां मौजूद लोगों पर क्या बीती होगी.

'द वाशिंगटन पोस्ट' की खबर के मुताबिक कनाडा के पश्चिमी तट पर बने डॉक (Dock) पर लोग समुद्री जीवों को खाने की चीजें देकर उनकी हरकतों का आनंद ले रहे थे. वहीं मौजूद समुद्री शेर भी लोगों के दिए खाने की चीजों को लपक-लपककर खा रहा था. इसी दौरान एक लड़की किनारे पर बैठी थी, तभी समुद्री शेर पानी से निकला और लड़की को अपने जबड़े में जकड़कर उसे पानी में लेकर चला गया. यह देखते ही वहां मौजूद लोग सन्न रह गए.

वहां मौजूद एक हिम्मत वाले शख्स ने पानी में छलांग लगाई और लड़की को समुद्री शेर के चंगुल से छुड़ाकर सुरक्षित बाहर निकाल लाए. इस हादसे में उस शख्स और लड़की दोनों में से किसी को चोट नहीं आई है.

माइकल फुजिवारा नाम के एक शख्स ने इस वीडियो को बनाया और शनिवार को यूट्यूब पर पोस्ट किया. इस वीडियो को अब तक 5.4 मिलियन लोग देख चुके हैं. ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के निदेशक एंड्रयू टिट्स ने उन लोगों की आलोचना की इस जानवर के करीब आए, उन्होंने बताया कि इसे शेर को कैलिफोर्निया समुद्री शेर कहा जाता है. टिट्स का कहना है कि हो सकता है शेर ने लड़की के कपड़ो को खाना समझ लिया हो क्योंकि ऐसे जानवरों का स्वभाव खतरनाक नहीं है
Next Story