Archived

VIDEO: संगीत के कार्यक्रम में गायक पर ऐसे उड़ाए 2.5 करोड़ रुपए के नोट

Vikas Kumar
20 Jun 2017 8:45 AM GMT
VIDEO: संगीत के कार्यक्रम में गायक पर ऐसे उड़ाए 2.5 करोड़ रुपए के नोट
x
नई दिल्ली : आजकल कोई भी फोटो हो या वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते देर नहीं लगती है। बनारसकंठा जिले में सोमवार की शाम को एक लोकसंगीत का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां गायक पर 2.5 करोड़ रुपए के नोट लुटाए गए। जिसके बाद इस कार्यक्रम का वीडियो वायरल हो गया।

दरअशल बनारसकंठा जिले में एक लोकसंगीत के कार्यक्रम के दौरान गुजरात की पारंपरिक संगीत को सुर देने वहां गायक कीर्तिदान गढ़वी मौजूद थे। मंच से छेड़े जा रहे उनके हर सुर पर श्रोता झूम रहे थे।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो में संगीतकार पर श्रोताओं ने 20 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक के नोट लुटा रहे हैं। कुछ ही समय में पूरा मंच नोटों से भर गया। कार्यक्रम के बाद जब नोट इकट्ठा किए गए तो कुल ढाई करोड़ रुपये हो गए।

सबसे खास बात ये है कि ये पैसे न तो गायक को दिए गए और न ही मंच पर मौजूद लोगों को मिले। ये पूरी राशि भाभर गांव की जलाराम गौशाला के रखरखाव के पीछे खर्च के लिए दिए गए।

बताया जाता है कि गुजरात के लोकगीत के कार्यक्रमों के दौरान कलाकारों पर नोट लुटाने की परंपरा है। गुजरात में पारंपरिक लोकसंगीत के इस कार्यक्रम को 'डायरो' कहा जाता है। सामाजिक कार्यों के लिए पैसे की जरूरत होती है तो इस तरह के डायरों का आयोजन होता है।



Next Story