उडीसा

112 लाइब्रेरियन और लाइब्रेरी असिस्‍टेंट के पद, ऑनलाइन आवेदन करें

Smriti Nigam
8 May 2023 12:47 PM GMT
112 लाइब्रेरियन और लाइब्रेरी असिस्‍टेंट के पद, ऑनलाइन आवेदन करें
x
डेव भर्ती 2023 05 मई 2023 से 20 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन करें। क्षेत्रीय निदेशालय, डीएवी संस्थान, ओडिशा विभिन्न ग्रेड और विषयों में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।

डीएवी संस्थानों में लाइब्रेरियन और लाइब्रेरी असिस्टेंट रिक्ति: डेव भर्ती 2023 05 मई 2023 से 20 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन करें। क्षेत्रीय निदेशालय, डीएवी संस्थान, ओडिशा विभिन्न ग्रेड और विषयों में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। अंगुल, बलांगीर, बालासोर, भद्रक, कटक, ढेंकानाल, गंजम, जगतसिंहपुर, जाजपुर, झारसुगुड़ा, कालाहांडी, क्योंझर, खोरधा, नयागढ़ जिलों के अंतर्गत डीएवी स्कूलों में सत्र 2023-24 के लिए मौजूदा/भविष्य की रिक्तियों के लिए पैनल , पुरी, संबलपुर और सुंदरगढ़ संबंधित स्कूलों में अपनाए गए नियमित वेतनमान / समेकित वेतन पर।

योग्यता

पुस्तकालय अध्यक्ष:

कंप्यूटर अनुप्रयोग में ज्ञान के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50% अंकों के साथ पुस्तकालय विज्ञान में स्नातक डिग्री। लाइब्रेरी साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

लाइब्रेरी असिस्टेंट: कम से कम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएट और लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस में डिप्लोमा. उसके पास कंप्यूटर एप्लीकेशन का कार्यसाधक ज्ञान भी होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पुस्तकालय और सूचना विज्ञान में डिग्री/डिप्लोमा के साथ स्नातक को वरीयता दी जाएगी।

112 लाइब्रेरियन और लाइब्रेरी असिस्टेंट रिक्ति 2023

आवश्यक योग्यता, ऊपरी आयु सीमा और सामान्य शर्तों वाली विस्तृत सूचना शीट निम्नलिखित वेबसाइटों पर उपलब्ध है: www.davcsp.org, www.davunit8.org www.davpkt.org.in www.davrkl.org, www.davkalinga.org अपेक्षित योग्यता और आयु मानदंड रखने वाले उम्मीदवार वांछित पदों के लिए 05.05.2023 से 20.05.2023 तक 500/- रुपये (पांच सौ रुपये) के भुगतान पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई/वॉलेट आदि। कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में प्राप्त अंकों के आधार पर साक्षात्कार के लिए प्रत्येक पद/विषय के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए एक योग्यता सूची तैयार की जाएगी। 26 से 29 मई 2023 तक। उन उम्मीदवारों से आगे कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा, जिन्हें सीबीटी अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उपरोक्त वेबसाइटों पर अधिसूचित विभिन्न पदों के लिए पात्रता मानदंड को ध्यान से देखें। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सूचना पत्रक में उल्लिखित पात्रता मानदंड और शर्तों से संतुष्ट होने के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20.05.2023 है।

Next Story