उडीसा

केरल में बारिश: गरज के साथ बारिश की चेतावनी के बाद चार जिलों में आज स्कूल, कॉलेज बंद

Smriti Nigam
25 July 2023 7:24 AM GMT
केरल में बारिश: गरज के साथ बारिश की चेतावनी के बाद चार जिलों में आज स्कूल, कॉलेज बंद
x
जिला कलेक्टरों ने कहा कि वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर और मलप्पुरम जिलों में आईसीएसई और सीबीएसई के तहत पेशेवर कॉलेज और स्कूल बंद रहेंगे।

जिला कलेक्टरों ने कहा कि वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर और मलप्पुरम जिलों में आईसीएसई और सीबीएसई के तहत पेशेवर कॉलेज और स्कूल बंद रहेंगे।

मंगलवार को केरल के चार जिलों के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 23 जुलाई से 26 जुलाई तक राज्य के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर और मलप्पुरम जिलों में छुट्टी घोषित की गई है

अलग-अलग बयानों में,जिला कलेक्टरों ने कहा कि आईसीएसई और सीबीएसई के तहत पेशेवर कॉलेज और स्कूल भी मंगलवार को बंद रहेंगे। सोमवार को भी भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए वहां के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहे.

कासरगोड जिले के वेल्लारीकुंडु और होसदुर्ग तालुकों में भी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई। हालाँकि, दोनों तालुकों में कॉलेज खुले रहेंगे।एक बयान में कहा गया है कि कन्नूर विश्वविद्यालय पीएससी परीक्षा में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। छात्रों को जल-जमाव वाले क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

थोड़ी देर की शांति के बाद, केरल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हुई और मध्य और उत्तरी जिलों को मानसून के प्रकोप का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग ने राज्य के नौ जिलों- एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कासरगोड के अलावा कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

रविवार को बारिश से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में तीन लोगों की जान चली गई. वायनाड जिले के दो नाबालिग लड़के हादी और हशीर की रविवार को ट्यूशन क्लास जाते समय संदिग्ध रूप से एक जलाशय में गिरने से मौत हो गई। त्रिशूर जिले में एक किशोर डूब गया।इस बीच, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि इडुक्की, वायनाड और कासरगोड जिलों में कुछ राहत शिविर खोले गए हैं और अब तक, 38 लोगों को वहां रखा गया है।प्राधिकरण ने यह भी कहा कि राज्य भर में पेड़ों की कटाई और घरों और अन्य इमारतों को नुकसान पहुंचाने के कई मामले थे।

मौसम विभाग ने अपने मौसम पूर्वानुमान में 27 जुलाई तक तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की/मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

Next Story