Home > तस्वीरें > OMG: देखें 3 दिन तक व्हेल के पेट में रह कर जिंदा निकला ये मछुआरा

OMG: देखें 3 दिन तक व्हेल के पेट में रह कर जिंदा निकला ये मछुआरा

 Special News Coverage |  2016-04-05 12:37:24.0

OMG: देखें 3 दिन तक व्हेल के पेट में रह कर जिंदा निकला ये मछुआरा

नई दिल्ली: स्पेन में एक अनोखा मामला सामने आया है। आपने किसी को मौत के मुंह से लौटकर आने की कई कहानियां सुनी होगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे एक व्हेल मछली निगल गई थी। जी हाँ लेकिन फिर भी वह जिंदा बच निकला। स्पेन के रहने वाले 56 साल के मछुआरे लुइगी माक्र्वेज रोजाना की तरह समुद्र में मछली पकडऩे गए, लेकिन तुफान के चलते उसकी नाव लापता हो गई। वह तीन दिनों तक व्हेल के पेट में जिंदा रहा और फिर बाहर निकल आया। मछुआरे के लौट आने से उसका परिवार बहुत खुश है। वहीं कुछ लोगों को मछुआरे की इस कहानी पर यकीन नहीं हो रहा है।


रिपोर्ट के मुताबिक, 56 वर्षीय स्पेनिश मछुआरा लुइगी मार्क्वेज़ रोजाना की तरह समुद्र में मछली पकड़ने के लिए गया लेकिन तुफान के चलते उसकी नाव लापता हो गई। कोस्टल गार्ड ने जब लुइगी माक्र्वेज को ढूंढने के लिए सर्च अभियान चलाया तो लुइगी मार्क्वेज़ के बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका। परंतु एकाएक चार दिन बाद लुइगी अचानक मिल गए। जब उनसे पूछा गया कि वह कैसे बचा तो उन्होंने बताया कि तुफान में उसकी नाव फंस गई थी और इस बीच व्हेल ने उसे अपना शिकार बना लिया था। वह तीन दिनों तक व्हेल के पेट में रहे।

लुइगी ने बताया कि व्हेल जो छोटी मछलियां खाती थी तो वह उसके पेट में मौजूद उन छोटी मछलियों को खाकर जिंदा रहे। उन्होंने बताया कि ये तीन दिन उनकी जिंदगी के बेहद संघर्ष भरे दिन थे, जहां हर जगह सिर्फ अंधेरा था और मैं ठंड से कांप रहा था। मछुआरे ने बताया कि तीन दिन वो व्हेल के पेट में रहा और चौथे दिन व्‍हेल ने उसे खुद ही पेट से निकाल दिया। उन्होंनेे बताया कि वो अपनी घड़ी की रोशनी से पता लगाते थे कि वो व्हेल के पेट में कहां है।

56 साल के मछुआरे लुइगी माक्र्वेज की पत्नी पेनेलोपे मार्कीज ने कहा कि यह सच में एक चमत्कार है। भगवान ने उसकी प्रार्थना सुन ली। वह प्रार्थना करती रही और उसने विश्वास नहीं छोड़ा। अंततः भगवान ने उसके अनमोल लुईगी को वापस भेज दिया।

Tags:    
Share it
Top