राष्ट्रीय

अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव का किया ऐलान

Vikas Kumar
2 Oct 2017 1:30 PM GMT
अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव का किया ऐलान
x
चुनाव के दिन करीब आने से गुजरात में चुनावी माहौल गरमा गया है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान...

गुजरात : चुनाव के दिन करीब आने से गुजरात में चुनावी माहौल गरमा गया है। बीते दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात का दौरा किया था और अभी बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के दौरे पर हैं। वहीं आम आदमी पार्टी ने भी चुनावी मुहिम तेज़ करने का ऐलान किया है।

गुजरात गौरव यात्रा पर निकले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा, 'अगर राहुल को गुजरात के सपने आते हैं तो उनको पूरा करने के लिए इटली नहीं, पोरबंदर आना पड़ेगा।'

गुजरात में पार्टी को दोबारा सत्ता दिलाने के लिए पूरी जोर आज़माइश कर रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के पोरबंदर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सूबे में विधानसभा के चुनाव दिसंबर के पहले हफ्ते में होंगे।

हालांकि चुनाव आयोग की तरफ से अब तक चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन जो कयास लगाए जा रहे हैं और पहले के हुए चुनावों की जो तारीख रही है उससे साफ है कि अमित शाह जो कह रहे हैं उसी के आसपास गुजरात में चुनाव होंगे।

आपको बता दें गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 तक है और इससे पहले सूबे में नई सरकार का गठन होना जरूरी है। गुजरात में पिछला चुनाव दो चरणों में 13 और 17 दिसंबर 2012 को हुआ था।

Next Story