राष्ट्रीय

बिहार कांग्रेस में बढ़े बगावती सुर, कांग्रेस MLC ने दिया बड़ा बयान

Vikas Kumar
17 Sep 2017 7:30 AM GMT
बिहार कांग्रेस में बढ़े बगावती सुर, कांग्रेस MLC ने दिया बड़ा बयान
x
बिहार में टूट की कगार पर कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस विधान पार्षद ने पार्टी केंद्रीय नेतृत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है, पार्टी में टूट लगभग तय...

पटना : बिहार कांग्रेस में जदयू और बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने के बाद खलबली मची हुई है। पार्टी में बगावती सुर बढ़ते ही जा रहे है। बागी नेताओं के सुर केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ और मुखर होते जा रहे हैं।

दरअशल बिहार कांग्रेस में बढ़ते बगावती सुर में नया नाम है कांग्रेस एमएलसी दिलीप कुमार चौधरी का। इन्होंने कांग्रेस आलाकमान पर दोषारोपण करते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में अगर बिहार कांग्रेस में टूट होती है तो इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व ही जिम्मेदार होगा।

शनिवार को दिलीप कुमार चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस प्रदेश कांग्रेस में इस वक्त असमंजस की स्थिति बनी हुई है। केंद्रीय नेतृत्व इसको लेकर संजीदा नहीं है और उसकी तरफ से कोई दिशा-निर्देश भी जारी नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब है कि बिहार कांग्रेस में टूट की आशंका के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 2 हफ्ते पहले पार्टी के विधायकों के एक समूह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में पार्टी के कई विधायकों ने इस बात को लेकर दबाव बनाया था कि कांग्रेस को बिहार में आरजेडी के साथ गठबंधन खत्म करके नए सिरे से पार्टी को मजबूत करने की कोशिश करनी चाहिए। विधायकों का कहना है की अगर ऐसा नहीं किया गया तो पार्टी को मतदाताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त से इस बात की चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस में टूट हो सकती है और 18 से ज्यादा विधायक पार्टी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। कुछ सप्ताह पहले ही उनके प्रतिनिधि ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी। सोनिया ने विधायकों से एकजुट रहने तथा बीजेपी की दक्षिणपंथी विचारधारा का विरोध करने वाले लालू यादव जैसे नेताओं से मिलकर चलने की नसीहत थी।

Next Story