राष्ट्रीय

संबित पात्रा ने दिग्विजय सिंह को कांग्रेस से बाहर करने की उठाई मांग, जानें- पूरा मामला!

Arun Mishra
20 Jun 2018 2:00 PM GMT
संबित पात्रा ने दिग्विजय सिंह को कांग्रेस से बाहर करने की उठाई मांग, जानें- पूरा मामला!
x
Digvijay Singh and Sambit Patra (File Photo)
दिग्विजय सिंह के संघ और हिंदू आतंकवाद पर दिए बयान को लेकर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है?
नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ और हिंदू आतंकवाद पर दिए बयान को लेकर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। अब बीजेपी ने इसपर पलटवार करते हुए राहुल गांधी से दिग्विजय सिंह को पार्टी से बाहर करने की मांग की है।
संबित पात्रा ने दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा, 'हम कांग्रेस से मांग करते हैं कि उन्हें पार्टी से बाहर निकाला जाए। दिग्विजय सिंह ने देश के करोड़ों हिंदुओँ पर उंगली उठाई है और उन्हें आतंकी बताकर बदनाम किया है।' उन्होंने पूछा क्या राहुल गांधी हिंदुत्व से बाहर हैं।
गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, 'जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकी पकड़े गए हैं वे सब आरएसएस के कार्यकर्ता रहे हैं। उन्होंने ने संघ पर आतंकवाद और नफरत फैलान का आरोप लगाते हुए कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे भी संघ के सदस्य थे।'
दिग्विजय सिंह ने यह बयान मध्य प्रदेश के शाजापुर में हुई हिंसा पर दिए गए अपने प्रतिक्रिया के दौरान दिया था। लोकसभा चुनाव से महज 10 महीने पहले हिंदू आतंकवाद पर दिग्विजय सिंह के इस बयान से भूचाल आ गया है।
बीते मंगलवार को ही बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से गठबंधन तोड़ दिया जिसके बाद यह संभावना जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी फिर हिंदू वोटबैंक की राजनीति पर फोकस करेगी और हिंदुत्व विरोधी किसी भी बात का अब कड़ा जवाब देगी।

Next Story