राष्ट्रीय

नाराज शिवसेना को शांत करने के लिए BJP ने दिया इतना बड़ा ऑफर!

Arun Mishra
4 April 2018 6:06 AM GMT
नाराज शिवसेना को शांत करने के लिए BJP ने दिया इतना बड़ा ऑफर!
x
सबसे पुराने राजनीतिक दोस्त को मनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शिवसेना को एक बड़ा ऑफर दिया है?

नई दिल्ली : केंद्र को मोदी सरकार से नाराज चल रही शिवसेना को मनाने के लिए बीजेपी ने एक बड़ा ऑफर दिया है। सबसे पुराने राजनीतिक दोस्त को मनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शिवसेना को एक बड़ा ऑफर दिया है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से कहा है कि बीजेपी शिवसेना के प्रतिनिधि को राज्यसभा के उपसभापति का पद देने को तैयार है।

राज्यसभा के वर्तमान उपसभापति पीजे कुरियन कुछ ही महीनों बाद सदन से रिटायर होने वाले हैं। यूं तो पिछले 41 सालों से इस पद पर कांग्रेस का कब्जा है। लेकिन इस बार नरेंद्र मोदी सरकार इस पद को मुख्य विपक्षी दल को नहीं देना चाहती है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना अभी तक इस ऑफर पर विचार ही कर रही है और पार्टी की ओर से अब तक इसका कोई जवाब नहीं दिया गया है।

बीजेपी ने शिवसेना को ये ऑफर तब दिया है जब दोनों दलों के बीच रिश्ते नाजुक मोड़ पर हैं। शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे राजनीति की नयी संभावनाओं की तलाश में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मिल चुके हैं। शिवसेना के मुखपत्र सामना में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना छपती रहती है। लिहाजा पार्टी बीजेपी के इस ऑफर से पसोपेश में है। रिपोर्ट के मुताबिक अगर शिवसेना यह ऑफर स्वीकार नहीं करती है तो बीजेपी इसे अपने पास रखेगी। सूत्रों के मुताबिक इस पद के लिए पार्टी सांसद भूपेन्द्र यादव का नाम आगे चल रहा है।


आपको बतादें आज ही शिवसेना ने अपने मुखपत्र में बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है केंद्र सरकार पर हमला करते हए शिवसेना ने कहा है कि एससीएसटी कानून में बदलाव के खिलाफ दलितों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा 'कमज़ोर' और 'स्वार्थी' नेतृत्व के संकेत हैं। इसके साथ ही पार्टी ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का भी जिक्र किया है। पार्टी ने कहा है कि जब हीरा व्यापारी देश को 'लूट' रहा था तो वर्तमान सरकार देश को 'तोड़ने' का काम कर रही थी।

शिवसेना ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ सड़क पर आना डॉ. भीमराव अंबेडकर की विचारधारा के खिलाफ था। अपने मुखपत्र सामना में लिखे गए संपादकीय में शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला करते हुए कहा, 'हिंसा की घटनाएं तब होती हैं जब नेतृत्व कमज़ोर हो जाता है।'
संपादकीय में पूछा है, 'देश को एक बार धर्म के नाम पर बंटा जा चुका है। अगर अब इसे जाति के नाम पर बांटा जा रहा है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या कर रहे हैं।'

Next Story