राष्ट्रीय

चिदंबरम ने केंद सरकार को घेरा, कहा- पेट्रोल 25 रुपये तक हो सकता है सस्ता, धोखा दे रही मोदी सरकार

Arun Mishra
23 May 2018 6:05 AM GMT
चिदंबरम ने केंद सरकार को घेरा, कहा- पेट्रोल 25 रुपये तक हो सकता है सस्ता, धोखा दे रही मोदी सरकार
x
P. Chidambaram (File Photo)
चिदंबरम ने कहा कि प्रति लीटर पेट्रोल पर 25 रुपए तक कम करना संभव है, लेकिन सरकार नहीं करेगी। वे सिर्फ 1 या 2 रुपए प्रति लीटर घटाकर लोगों को धोखा देगी।
नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रही पेट्रोल की कीमतों पर कांग्रेस सांसद और पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम ने केंद्र सरकार को घेरा है। चिदंबरम ने बुधवार को तीन ट्वीट कर पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।
चिदंबरम ने कहा है कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट की वजह से केंद्र सरकार प्रति लीटर पेट्रोल पर 15 रुपये बचा रही है। इसके बाद भी सरकार हर लीटर पेट्रोल पर 10 रुपए का अतिरिक्त कर लगाया है।
उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार को प्रति लीटर पेट्रोल पर 25 रुपए का फाएदा हो रहा है। जबकि इन पैसों पर उपभोक्ता का हक है। चिदंबरम ने कहा कि प्रति लीटर पेट्रोल पर 25 रुपए तक कम करना संभव है, लेकिन सरकार नहीं करेगी। वे सिर्फ 1 या 2 रुपए प्रति लीटर घटाकर लोगों को धोखा देगी।

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल की कीमतें अब तक के उच्चतम स्तर पर हैं। बुधवार को दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 77 रुपए के पार पहुंच गई। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 30 पैसे बढ़कर 77.17 रुपए पहुंच गया। वहीं, बुधवार को मुंबई में पेट्रोल के दाम 84.99 रुपए, कोलकाता में 79.83 रुपए और चेन्नई में 80.11 रुपए प्रति लीटर हो गए।
Next Story