राष्ट्रीय

मोदी मन्त्रिमंडल का हो सकता है विस्तार, इन चेहरों को मिल सकता है स्थान!

मोदी मन्त्रिमंडल का हो सकता है विस्तार, इन चेहरों को मिल सकता है स्थान!
x
कई राज्यों के चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते है.

कई राज्यों के चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते है. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ ही साल के अंत तक आमचुनाव भी एक साथ कराए जा सकते हैं. ऐसे में पीएम मोदी कुछ नए चेहरों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर सकते है.


मोदी मंत्रिमंडल में अभी सात सदस्य और शामिल कर सकते थे लेकिन जब टीडीपी के समर्थन वापस लेने से उसके कोटे के दो मंत्रियों ने इस्तीफा सेकर दो स्थान और खाली कर दिये है. अब मंत्रीमंडल में 9 सदस्य और बढाये जा सकते है.


राजग घटक दलों में से एक तेलुगूदेशम पार्टी के राजग छोड़े जाने के बाद दो केंद्रीय मंत्री के पद खाली हुए हैं. जदयू के राजग में शामिल होने के बाद उन्हें अब तक 'वेटिंग' में रखा गया था हो सकता है कि फेरदबल में जदयू को विश्वास में लेने के लिए उनकी पार्टी के सांसदों को मंत्रिपद का तोहफा मिले. सत्ता प्रतिष्ठान से जुड़े उच्चपदस्थ सूत्र ये भी बता रहे हैं कि मोदी मंत्रिमंडल के फेरबदल में छत्तीसगढ़ समेत चुनाव वाले चारों राज्यों के कुछ नेताओं को जगह दी जा सकती है.

चर्चा ये भी है कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मप्र भाजपा का अध्यक्ष बनाकर भेजा जाएगा, लेकिन मंत्रिपद उनके पास ज्यों का त्यों छोड़ा जा सकता है। ठीक वैसे ही जैसे पंजाब के विजय सांपला प्रदेश अध्यक्ष भी हैं और केंद्रीय मंत्री भी बने रहेंगें.


एससी-एसटी एक्ट को लेकर बवाल के बीच छत्तीसगढ़ के आदिवासी सांसद रामविचार नेताम की लॉटरी खुल सकती है.राज्यसभा सांसद नेताम फिलहाल आदिवासी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के 'गुडबुक' में उनका नाम भी शुमार किया जाता रहा है.


भाजपा से रूठी हुई शिवसेना को मनाने के लिए एक और मंत्री पद उनके खाते में जा सकता है. वैसे शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे को मनाने के लिए राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए भी नाम भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने मांगे हैं. उन्हें मनाने का हर संभव प्रयास किया जायेगा.

Next Story