राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने इस देश के राष्ट्रपति से की पीएम मोदी की तुलना!

Arun Mishra
29 Sep 2017 6:00 AM GMT
राहुल गांधी ने इस देश के राष्ट्रपति से की पीएम मोदी की तुलना!
x
राहुल ने कहा कि पीएम मोदी लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता में आए हैं, लेकिन पीएम बनने के बाद वह मिस्र के मुस्लिम ब्रदरहुड के मॉडल को अपना रहे हैं।
नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए उनकी तुलना फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते से की है। अमेरिका के विरोध और विवादित बयानों के लिए चर्चित दुतर्तो से मोदी की तुलना करते हुए राहुल ने कहा कि दोनों ही 'नफरत फैलाने और संस्थानों का सम्मान न करने' पर विश्वास करते हैं।
राहुल ने कहा कि पीएम मोदी लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता में आए हैं, लेकिन पीएम बनने के बाद वह मिस्र के मुस्लिम ब्रदरहुड के मॉडल को अपना रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी और सरकार बेरोजगारी के चलते लोगों में पनपे गुस्से को अल्पसंख्यकों के खिलाफ इस्तेमाल करने में जुटे हैं।



इस सप्ताह हफिंगटन पोस्ट में प्रकाशित इंटरव्यू में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के सुधारक होने की छवि को लेकर कहा कि 'वह आर्थिक और सामाजिक मामलों में सुधारक नहीं हैं, बल्कि यथास्थितिवादी हैं।'



राहुल ने कहा, 'नरेंद्र मोदी सरकार युवाओं के गुस्से का इस्तेमाल अल्पसंख्यकों के खिलाफ भावनाएं भड़काने में कर रही है। आमतौर पर राइट विंग के लीडर ऐसा ही करते हैं और यह दुनिया भर के अन्य दक्षिणपंथी नेताओं से अलग नहीं है।' वह जिस हथियार का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह है 'नफरत'। राहुल ने कहा, 'वह लाखों लोगों को किनारे लगाकर बड़ी गलती कर रहे हैं। जनजाति, दलित और मुस्लिमों से सरकार ने साफ तौर पर यह कहने की कोशिश की है कि वे इंडिया के विजन का हिस्सा नहीं हैं। पत्रकारों की हत्याएं की जा रही हैं।'

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी का फैसला सिर्फ इकॉनमी के लिए ही झटका नहीं है, बल्कि यह संस्थानों के अपमान का एक अनुपम उदाहरण भी है क्योंकि पीएम मोदी ने सिर्फ अपने स्तर पर यह फैसला लिया है।
Next Story