राष्ट्रीय

वाईएसआर कांग्रेस के 5 सांसदों ने लोकसभा स्पीकर को सौंपा इस्तीफा, ये है उनकी मांग

Arun Mishra
6 April 2018 8:36 AM GMT
वाईएसआर कांग्रेस के 5 सांसदों ने लोकसभा स्पीकर को सौंपा इस्तीफा, ये है उनकी मांग
x
YSRCP Lok Sabha MPs submitted their resignations to Speaker Sumitra Mahajan
सांसदों ने घोषणा की कि राजग सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने में विफल रहने के विरोध में वे इस्तीफा दे रहे हैं।
नई दिल्ली : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पांच सांसद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को अपना इस्तीफा सौंप दिए हैं। सांसदों ने घोषणा की कि राजग सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने में विफल रहने के विरोध में वे इस्तीफा दे रहे हैं।
सांसदों ने कहा कि वे इसलिए क्षुब्ध हैं कि सदन में लगातार बाधा के कारण राजग सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस पर चर्चा नहीं हो सकी।वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा देने में विफल रहने के लिए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था।
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में नाराजगी जताते हुए कहा था कि उन्‍होंने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव के लिए 12 बार नोटिस दिया, लेकिन इस पर एक बार भी चर्चा नहीं हुई। पार्टी के सांसद मेकापति राजा मोहन रेड्डी ने कहा कि नायडू अब उनकी पार्टी के नेताओं द्वारा इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद दबाव में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य के दर्जे का मुद्दा उठा रहे हैं।
आंध्र प्रदेश के मुद्दे पर नायडू की तेलुगू देशम पार्टी (TDP) भी मुखर है और इस मुद्दे पर वह एनडीए सरकार का साथ छोड़ चुकी है। पिछले चार साल से टीडीपी केंद्र की एनडीए सरकार के साथ थी। इस मुद्दे पर एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव के लिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ टीडीपी ने भी नोटिस दिया है। कांग्रेस भी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा दिए जानेेके समर्थन में है।
Next Story