Archived

सेना के जवानों ने उतरने नहीं दिया CM का हेलिकॉप्टर, हेलिपैड पर रख दिए दो ड्रम

Vikas Kumar
19 Feb 2018 10:30 AM GMT
सेना के जवानों ने उतरने नहीं दिया CM का हेलिकॉप्टर, हेलिपैड पर रख दिए दो ड्रम
x
एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सेना के जवानों ने मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर को हेलिपैड पर उतारने से मना कर दिया। हेलिपैड पर दो ड्रम रख दिए

देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सेना के जवानों ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के हेलीकॉप्टर को देहरादून के जीटीसी हेलिपैड पर उतारने से मना कर दिया।

बताया जा रहा है सेना के एक अधिकारी ने इसके लिए हेलिपैड पर दो ड्रम रख दिए। जिसके बाद मुख्यमंत्री के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने इसको लेकर सेना के सामने शिकायत दर्ज की है। सीएम ने भी मामले में नाराजगी जताई। कहा, जमीन सेना की निजी नहीं है, यह भारत देश की जमीन है।

दरअसल मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को हेलीकाप्टर से उत्तरकाशी जिले के सांवणी गांव में अग्निकांड पीड़ितों का हाल चाल जानने और मदद राशि देने जाना था। उन्हें उत्तरकाशी में जखोल के अस्थायी हैलीपैड में उतरना था। इसके लिए देहरादून कैंट स्थित जीटीसी हैलीपैड से मुख्यमंत्री के हेलीकाप्टर को प्रस्थान करना था।

मुख्य सुरक्षा अधिकारी के अनुसार सुबह दोपहर सवा 12 बजे जब मुख्यमंत्री की फ्लीट जीटीसी हैलीपैड पहुंची तो उस दौरान वहां पर एक सैन्य अधिकारी जो कि अपनी प्राइवेट गाड़ी पर सवार थे, उन्होंने रास्ता रोक दिया। इसके कारण मुख्यमंत्री को काफी देर तक इंतज़ार भी करना पड़ा।

इस दौरान सैन्य अधिकारी गाड़ी ना हटाने की जिद पर अड़ा रहा, उन्होंने कहा कि आप लोग ठीक नहीं हैं ये सेना का इलाका है। जब उन्हें बताया गया कि गाड़ी में मुख्यमंत्री हैं तब काफी अनमने ढंग से उन्होंने अपनी गाड़ी हटाई।

इसके बाद जब वहां पर सीएम का हेलिकॉप्टर लैंड होना था, तो सेना के कुछ अधिकारियों ने दो ड्रम हेलिपैड पर रख दिए। इससे हेलीकाप्टर की लैंडिंग में अवरोध पैदा हो गया। जिसके बाद हेलिकॉप्टर को दूसरी जगह लैंड कराया गया, हालांकि ये लैंडिंग करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

Next Story