Archived

फारूख़ अब्दुल्ला के विवादित बयान देने पर भाजयुमो ने फूंका पुतला,

आनंद शुक्ल
12 Nov 2017 2:06 PM GMT
फारूख़ अब्दुल्ला के विवादित बयान देने पर भाजयुमो ने फूंका पुतला,
x
भाजयुमो पछवादून अध्यक्ष सुखदेव फर्सवाण ने कहा कि फारुख अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रहने के साथ ही केंद्र सरकार में भी अहम पदों पर रह चुके हैं।

देहरादून-सेलाकुई: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान का अंग बताए जाने से भड़के भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने रविवार को सेलाकुई में पुतला दहन कर उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दायर करने की मांग की। भाजयुमो पछवादून अध्यक्ष सुखदेव फर्सवाण ने कहा कि फारुख अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रहने के साथ ही केंद्र सरकार में भी अहम पदों पर रह चुके हैं। ऐसे में उनके द्वारा पीओके को पाकिस्तान का अंग करार देना राष्ट्र विरोधी करतूत है।

कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के अंदर कोई भी राष्ट्र विरोधी बयान जारी करता है तो उसके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दायर कर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। एक ओर केंद्र सरकार कश्मीर में शांति स्थापित करने का प्रयास कर रही है। कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए नई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। पाकिस्तान पोषित आतंकवाद को समाप्त करने के लिए सेना के जवान आतंकवादियों को मुहंतोड़ जवाब दे रहे हैं। दूसरी ओर कुछ राजनेता अपने स्वार्थ के लिए राष्ट्र विरोधी बयान देकर आतंकवादियों का हौसला बढ़ा रहे हैं। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने फारुख अब्दुल्ला का पुतला दहन कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुतला दहन करने वालों में मंजू नेगी, शूरवीर चौहान, अनिल नौटियाल, यशपाल नेगी, भगत ¨सह राठौर, वीर ¨सह रावत, अमित शर्मा, विकास रमोला, काशीराम महावर, रोहित नेगी, सुरेंद्र ¨सह, शिवपाल ¨सह, प्रेम ¨सह गुसाई आदि शामिल रहे।

Next Story