Archived

पौड़ी गढवाल से लड़ेंगे अजीत डोवाल के बेटे शौर्य डोवाल लोकसभा चुनाव

अजीत डोवाल के बेटे शौर्य डोवाल
x
अजीत डोवाल के बेटे शौर्य डोवाल
लोकसभा चुनाव में अभी वक्त है, लेकिन तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (NSA) अजीत डोभाल के बेटे, इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष और उत्तराखंड बीजेपी कार्यकारिणी के सदस्य शौर्य डोभाल अभी से चुनावी तैयारी में जुट गए हैं. उन्होंने धरातल पर काम तेज कर दिया है. पिछले दिनों उन्होंने प्रदेश में 'बेमिसाल उत्तराखंड और बुलंद गढ़वाल' कैंपेन की शुरुआत की. इस कैंपेन के जरिए वे प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के मुद्दे पर धरातल पर काम कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि वे पौड़ी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

मेरे लिए ये कैंपेन बहुत महत्वपूर्ण है- शौर्य डोभाल
चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया, "मैं नहीं जानता हूं कि 2019 लोकसभा चुनाव लड़ पाऊंगा या नहीं, लेकिन राजनीति में उतर कर ही इस कैंपेन के अससी मकसद को पूरा किया जा सकता है." बता दें, शौर्य डोभाल दिसंबर 2017 में बीजेपी से जुड़े. उन्हें उत्तराखंड बीजेपी कार्यकारिणी समिति का सदस्य बनाया गया. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर खुद को बीजेपी नेता बताया है. वे पौड़ी गढ़वाल संसदीय क्षेत्र के घिडी गांव के रहने वाले हैं. 'बेमिसाल उत्तराखंड और बुलंद गढ़वाल' को लेकर उन्होंने कहा कि अगर कोई राजनीतिक पहलू सामने आता है तो अच्छी बात है, अगर नहीं भी आता है तो भी यह कैंपेन बेहद महत्वपूर्ण है.
प्रदेश का विकास करना हमारा मकसद- डोभाल
'बेमिसाल उत्तराखंड और बुलंद गढ़वाल' के जरिए वे युवाओं को रोजगार से जोड़ने की बात कर रहे हैं. इस कैंपेन के जरिए वे प्रदेश में रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यटन की संभावनाओं को मजबूत करना चाहते हैं. उनका कहना है कि इस कैंपेन से प्रदेश के लोगों को बहुत फायदा होगा. हमारा मकसद प्रदेश में व्यापक विकास, मसलन कृषि, स्वास्थ्य, पर्यटन, मशरूम फार्मिंग, सांस्कृतिक विरासत, संस्कृति, शिक्षा, रोजगार के अवसर, बाल सुधार आदि के क्षेत्र में विकास करना है. उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के विकास के लिए संकल्पित हैं. उन्होंने, इस बात से भी इंकार नहीं किया कि इसके लिए राजनीति में एंट्री करना बहुत जरूरी है.
Next Story