Archived

केजरीवाल की माफी के बाद पंजाब 'AAP' में बगावत, भगवंत मान ने दिया इस्तीफा

Vikas Kumar
16 March 2018 5:49 AM GMT
केजरीवाल की माफी के बाद पंजाब AAP में बगावत, भगवंत मान ने दिया इस्तीफा
x
आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि केजरीवाल के मजीठिया से माफी मांगे जाने से भगवंत मान खफा थे जिसके कारण उन्होंने ये फैसला लिया।

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर दी। वह पार्टी में अभी भी बने हुए हैं। माना जा रहा है कि केजरीवाल के मजीठिया से माफी मांगे जाने से भगवंत मान खफा थे जिसके कारण उन्होंने ये फैसला लिया।

दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अकाली दल नेता विक्रम मजीठिया से माफी मांग ली है। उन्होंने मजीठिया पर ड्रग्स रैकेट के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त उन्होंने जो आरोप लगाए थे वो गलत थे। जिसके बाद आम आदमी पार्टी में बगावत हो गई है। पंजाब में पार्टी नेता सुखपाल खैरा ने केजरीवाल की माफी पर सवाल उठाए हैं।

गौरतलब है कि कुमार विश्वास ने भी इसको लेकर केजरीवाल पर शायराना अंदाज में निशाना साधा है। "विश्वास ने कहा कि थूक कर चाटने वाले पर क्या यकीन करें।" सूत्रों के मुताबिक पंजाब AAP में सबकुछ सही नहीं लग रहा है। पार्टी नेता सुखपाल खैरा ने कहा कि केजरीवाल की माफी की टाइमिंग अजीब है।

बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने राज्य में ड्रग्स की समस्या का मुद्दा जोर शोर से उठाया था। पार्टी ने सीधे तौर पर इसके लिए अकाली दल को जिम्मेदार बताया था। इतना ही नहीं अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए सीधे तौर अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम मजीठिया को कठघरे में खड़ा कर दिया था।

केजरीवाल ने सीधे मजीठिया में ड्रग्स कारोबार में जुड़े होने के आरोप मढ़ दिए थे। इसके जवाब में मजीठिया ने अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा कर दिया था। लेकिन अब एक साल बाद केजरीवाल ने मान लिया है कि उनके आरोपों का कोई आधार नहीं था। वह इसके लिए माफी मांगते हैं और उन्होंने केस को वापस लेने की भी अपील की है।

केजरीवाल ने अकाली दल के नेता मजीठिया को लिखे 'माफीनामे' में लिखा है, 'अब मैं जान गया हूं कि सारे आरोप निराधार हैं, इसलिए मैं आपके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप और बयान वापस लेता हूं और उनके लिए माफी भी मांगता हूं।'

गौरतलब है अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, जिसके नेताओं पर 20 से ज्‍यादा मानहानि के मामले दर्ज हैं, उन्होंने उन मामलों को निपटाने का फैसला किया है। केजरीवाल अपने ऊपर चल रहे सभी मानहानि के मामलों को खत्म करने के लिए सभी संबंधित नेताओं से बात करेंगे। अरुण जेटली, नितिन गडकरी समेत कई नेताओं ने केजरीवाल पर मानहानि के मुकदमे कर रखे हैं।

Next Story