Archived

बेटी की सहेली से रेप के आरोप में पूर्व अकाली मंत्री पर केस दर्ज, ऐसे हुआ खुलासा

Vikas Kumar
30 Sep 2017 8:32 AM GMT
बेटी की सहेली से रेप के आरोप में पूर्व अकाली मंत्री पर केस दर्ज, ऐसे हुआ खुलासा
x
File Photo
बेटी की सहेली से बलात्कार के आरोप में फंसे पूर्व अकाली मंत्री पर केस दर्ज, ऐसे हुआ खुलासा...

गुरदासपुर : शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के पूर्व मंत्री पर एक महिला से कथित तौर पर बलात्कार करने का लिए मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर गुरुवार रात को ये मामला दर्ज किया।

दरअशल शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह पर एक विधवा महिला से कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने इसे 'राजनीतिक प्रतिशोध' की कार्रवाई बताते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने कहा कि वह शनिवार को एक अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर देंगे। शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सुच्चा सिंह लंगाह के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार एक महिला ने शिकायत दी कि वह सुच्चा सिंह लंगाह की बेटी के साथ कॉलेज में पढ़ती थी, वर्ष 2009 से कई मौकों पर सुच्चा सिंह ने उससे बलात्कार किया और इस बात का जिक्र किसी से नहीं करने की धमकी भी दी। जिसके बाद गुरुवार को रात में अकाली नेता पर मामला दर्ज कर लिया गया।

एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर ने बताया, 'पीड़िता ने हलफनामा दिया है और अपने आरोपों के समर्थन में पेन ड्राइव में एक वीडियो भी पुलिस को सौंप दिया है।' उन्होंने कहा कि लंगाह पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 384 (फिरौती), 420 (ठगी) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Next Story