चंडीगढ़

बुरैल गांव मे सार्वजनिक रूप से शराब पीने के दोषी युवक पर लगा ₹ 1,010 का जुर्माना

Anshika
10 Jun 2023 11:11 AM GMT
बुरैल गांव मे सार्वजनिक रूप से शराब पीने के दोषी युवक पर लगा ₹ 1,010 का जुर्माना
x
चंडीगढ़ पुलिस ने कहा कि यह शख्स सेक्टर 47 में एक सार्वजनिक बाथरूम में शराब पीता और हंगामा करता पाया गया।एक स्थानीय अदालत ने दो

चंडीगढ़ पुलिस ने कहा कि यह शख्स सेक्टर 47 में एक सार्वजनिक बाथरूम में शराब पीता और हंगामा करता पाया गया।एक स्थानीय अदालत ने दो व्यक्तियों को दोषी ठहराया है, एक को सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करते पाया गया और दूसरे को अवैध शराब रखने का दोषी पाया गया।

बुरैल गांव के आरोपी राकेश कुमार राणा पर पीपी एक्ट की धारा 68-(1)बी और भारतीय दंड संहिता की धारा 510 के तहत मामला दर्ज किया गया था। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी की अदालत ने उसे दोषी ठहराया और ₹ 1,010 का जुर्माना लगाया।

पुलिस ने कहा कि राणा को सेक्टर 47 में एक सार्वजनिक शौचालय में शराब पीते और उपद्रव करते पाया गया था। अदालत में, उसने दोषी नहीं होने की दलील दी और कहा कि उसे पुलिस ने झूठा फंसाया है। इस पर अभियोजन पक्ष ने तर्क दिया कि उसने पुलिस द्वारा झूठे मामले में फंसाने का कोई कारण नहीं बताया है।चंडीगढ़ पुलिस ने कहा कि यह शख्स सेक्टर 47 में एक सार्वजनिक बाथरूम में शराब पीता और हंगामा करता पाया गया।एक स्थानीय अदालत ने दो व्यक्तियों को दोषी ठहराया है, एक को सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करते पाया गया और दूसरे को अवैध शराब रखने का दोषी पाया गया।

दूसरे मामले में रायपुर खुर्द, चंडीगढ़ की वीना देवी को बिना वैध परमिट के 12 बोतल देसी शराब के साथ पाया गया था। कोर्ट में आरोपी ने अपनी बात कबूल भी की।

न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी करणवीर सिंह की अदालत ने कहा: दोषी को छह महीने के लिए अच्छे व्यवहार के उपक्रम के साथ ₹ 10,000 की राशि में व्यक्तिगत परिवीक्षा बांड प्रस्तुत करने पर परिवीक्षा पर रिहा करने का आदेश दिया जाता है।

Next Story