Archived

पंजाब के 167 शहरों में रसोई गैस की सप्लाई पाइप लाइनों से जल्द - नवजोत सिद्धू

पंजाब के 167 शहरों में रसोई गैस की सप्लाई पाइप लाइनों से जल्द - नवजोत सिद्धू
x
पंजाब के घर घर में रसोई गैस अब पाइप लाइनों के जरिए सप्लाई होगी. ऐसा राज्य के 167 शहरों में पहली बार होने जा रहा है.
चण्डीगढ एच एम त्रिखा ब्यूरो चीफ पंजाब
पंजाब के घर घर में रसोई गैस अब पाइप लाइनों के जरिए सप्लाई होगी. ऐसा राज्य के 167 शहरों में पहली बार होने जा रहा है. उपभोक्ताओं के घरों व व्यापारिक संस्थानों तक रसोई गैस की पाइप लाइन बिछाने की सरकार की नीति है. इस प्रणाली के लागू होते ही गैस चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा.

पत्रकारों को तमाम जानकारी देते स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया की तमाम खपतकारों को उचित दामों पर ये गैस मुहैया होगी. जिसे घरेलू उपयोग ,व्यापारिक ,उद्योगों व ट्रांसपोर्टेशन के कामो के लिए उपभोक्ता इस्तेमाल कर सकेंगे. पहले चरण में सिद्धू ने आगे कहा कि पहले चरण में अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, बठंंिडा, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब और रूपनगर में पी.एन.जी.आर.बी. द्वारा कंपनियों को पाईप लाईन के जरिए गैस स्पलाई के लिए इजाज़त दी गई है.

जहां यह कार्य शुरू हो रहा है. दूसरे चरण में पटियाला, मोगा, संगरूर, बरनाला, कपूरथला और शहीद भगत सिंह नगर में पी.एन.जी.आर.बी. द्वारा कंपनियों को इजाज़त देने के लिए चुना गया है. जहां यह कार्य जल्द शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि इस नीति के अंतर्गत विभाग द्वारा पंजाब के सभी 167 शहरों/कस्बों को कवर किया जायेगा.
Next Story