Archived

पंजाब में नवजोत सिंह की गोली मारकर हत्या

पंजाब में नवजोत सिंह की गोली मारकर हत्या
x
Navjot Singh found shot dead near Chandigarh
पंजाब के डेरा बास्सी इलाके में पंजाब के एक उभरते पंजाबी गायक नवजोत सिंह को यहां से करीब 15 किलोमीटर दूर गोली मार दी गई. जिसके बाद पुलिस ने सोमवार को अपराधियों को पकड़ने के लिए जांच शुरू की. नवजोत का शरीर रक्त रंजित अवस्था में पाया गया था. रविवार को मध्यरात्रि में कारखाने के पास साजिस के तहत बंदूक से गोली मार दी गई . उनकी निसान माइक्रो कार को पास में पार्क किया गया था. उसे छाती में नजदीक से गोली मार दी गई थी. पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.
पुलिस ने हत्या के कारण के रूप में चोरी से इंकार कर दिया है क्योंकि उसका कोई सामान नहीं लिया गया था। चूंकि वह एक संघर्षरत कलाकार थे, इसलिए गैंगस्टर द्वारा किसी रंजिश के तहत यह कार्य किया गया है.
22 वर्ष की उम्र में गायक नवजोत सिंह चंडीगढ़ के नजदीक नगर के एसएएस में एक किराए पर अपार्टमेंट में रह रहा था. 22 वर्षीय युवा नवजोत सिंह गांव में अपने माता-पिता से मिलने के घर के रास्ते पर जा रहा था.
नवजोत सिंह मोहाली में एक फ्लैट में रह रहे थे और 11:15 बजे अपनी मां को बुलाया था, जिससे उन्हें उनके आगमन के बारे में सूचित किया गया था. उन्होंने उल्लेख किया था कि वह लगभग 5 मिनट में घर होंगे. उसके बाद किसी काम से चले जायेंगे. जब वह नहीं पहुंचा, तो उसके परिवार ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया. देर रात, उन्हें अपने जीवन का सबसे बड़ा झटका मिला क्योंकि उन्हें नवजोत के शरीर में 4-5 गोली लगी हुयी थी. उसकी कार का पिछला दरवाजा खुला था.
डेरा बास्सी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मोहिंदर सिंह ने कहा, "शरीर को मुर्दाघर में रखा गया है और पोस्टमॉर्टम चल रहा है. भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत एक हत्या का मामला दर्ज किया गया है. "
पुलिस ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार सुचना मिली कि कारखाने के पास एक मृत शरीर पड़ा हुआ है. सुचना मिलते ही मध्यरात्रि के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृत शरीर को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. बाद में उन्हें मोहाली के निवासी नवजोत सिंह के रूप में पहचाना गया. उनके मृत शरीर को होस्पिटल में मोर्चरी में रखा गया है.
Next Story