चंडीगढ़

Parkash Singh Badal : पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने चंडीगढ़ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

Arun Mishra
26 April 2023 8:09 AM GMT
Parkash Singh Badal : पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने चंडीगढ़ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी
x
बता दें कि प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था।

Parkash Singh Badal Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। समाचार एजेंसी ANI की ओर से शेयर किए गए वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंडीगढ़ स्थित शिरोमणि अकाली दल कार्यालय में दिख रहे हैं। बता दें कि यहां प्रकाश सिंह बादल के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।

मोदी ने मंगलवार को बादल के निधन को 'व्यक्तिगत क्षति' बताया था और कहा था कि वह भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत थे जिन्होंने देश के लिए काफी योगदान दिया। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "प्रकाश सिंह बादल के निधन से बेहद दुखी हूं। वह भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत और एक उल्लेखनीय राजनेता थे, जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया।" प्रधानमंत्री ने कहा कि बादल ने पंजाब की प्रगति के लिए अथक प्रयास किया और कठिन समय में राज्य को सहारा दिया।

पीएम मोदी ने मंगलवार रात ट्वीट कर कहा था कि प्रकाश सिंह बादल का निधन मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। मैंने कई दशकों तक उनके साथ निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहा, "मुझे हमारी कई बातचीत याद आती हैं, जिसमें उनकी बुद्धिमत्ता हमेशा स्पष्ट रूप से दिखाई देती थी। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।"

Next Story