Archived

पंजाब के हिन्द पाक बार्डर पर हथियारों सहित दो घुसपैठियों की मौत, हेरोइन बरामद

Arun Mishra
21 Sep 2017 5:56 AM GMT
पंजाब के हिन्द पाक बार्डर पर हथियारों सहित दो घुसपैठियों की मौत, हेरोइन बरामद
x
भारत में घुस आए दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को बीएसएफ के जवानों ने आमने सामने की फायरिंग के दौरान उस वक्त मार गिराया है जब वो हेरोइन समेत भारतीय क्षैत्र में लगी काँटों वाली तार तक आ गए।
अमृतसर : (एच एम त्रिखा, ब्यूरो चीफ पंजाब)
हिन्द पाक बार्डर अमृतसर के इलाके में से 19/20 सितंबर की रात को भारत में घुस आए दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को बीएसएफ के जवानों ने आमने सामने की फायरिंग के दौरान उस वक्त मार गिराया है जब वो हेरोइन समेत भारतीय क्षैत्र में लगी काँटों वाली तार तक आ गए। बताया जा रहा है कि ये दो पाकिस्तानी घुसपैठिए पाकिस्तान बार्डर को पार कर अमृतसर सैक्टर में घुस आए थे। जिन्हे बीएसएफ के जवानों ने ललकारा तो घुसपैठिए बीएसएफ जवानो पर ताबड़ तोड़ फायर निकालने लगे।



बीएसएफ के आई जी मुकुल गोयल ने पत्रकारों को बताया कि बीएसएफ द्वारा किए जवाबी फायरिंग हमले में दोनों पाकिस्तानी मारे गए हैं। इनके पास से 4 किलो ग्राम हेरोइन समेत एक एके 47 राइफल, एक पिस्तौल 9 एम एम, 27 राउंड असलाह, 2 मैगजीन, एक पाकिस्तानी मोबाईल फोन, एक सिम एक पि वि सी पाइप व 20 हजार 330 रुपये की पाकिस्तानी करंसी जो की फटी हुई थी। इसके साथ ही 32 ग्राम अफीम भी बरामद की गई है। ये घटना अमृतसर सैक्टर के बार्डर आउट पोस्ट शाहपुर के इलाके ई एक्स 32 - बी एन- बी एस ऍफ़ के इलाके में घटी है।



पाकिस्तानी घुसपैठियों के शव भारत में दफन होंगे

पी आर ओ आर एस कटारिया ने हमारे ब्यूरो चीफ पंजाब एच एम त्रिखा से विशेष बातचीत के दौरान बताया कि हमने पाकिस्तानी घुसपैठियों को पाकिस्तान की सरकार को सौंपने के लिए उनके रेंजर्स व अफसरों के साथ बैठक की थी मगर शव लेने से पाकिस्तान मुकुर गया है। इस लिए इन शवों को भारत के स्थानीय प्रशासन के हवाले किया जायेगा। जहाँ पोस्टमार्टम के बाद पाकिस्तानी घुसपैठियों के शवों को पूरे मुस्लिम रस्मों रिवाज के साथ किसी कब्रिस्तान में दफ़न कर दिया जायेगा। कटारिया ने बताया की इस काम के लिए विशेष तौर पर एक मौलवी बुलाया जाता है।
Next Story